अमेठी के सगरा आश्रम की सहायिका की हत्या के दूसरे दिन भी अंत्‍येष्टि नहीं, साधु संत अनशन पर बैठे

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 12:26 PM (IST)

अमेठी (उप्र) 30 नवंबर (भाषा) अमेठी जिले के सगरा आश्रम बाबूगंज की सहायिका मीरा देवी के शव का मंगलवार को दूसरे दिन भी अंतिम संस्कार नहीं हो सका। आश्रम के पीठाधीश्वर मौनी महाराज के नेतृत्व में शव को आश्रम में रख साधु संत अनशन पर बैठे हुए हैं।
स्वामी मौनी महाराज ने कहा कि जब तक नामजद पांच आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तब तक मंदिर के कपाट बंद रहेंगे, पूजा अर्चना भी नहीं होगी और शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जायेगा। उन्होंने दावा किया कि साधु संतों का अनशन जारी रहेगा और साधु संत अन्न जल भी ग्रहण नहीं करेंगे।
अंतिम संस्कार न किये जाने के संबंध में पूछे जाने पर अमेठी के पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने कहा कि विवेचना चल रही है पुलिस के विशेष ऑपरेशन ग्रुप सहित पुलिस की चार टीमें गिरफ्तारी के लिए लगायी गयी हैं और शीघ्र आरोपी पकड़ लिए जायेगे। उन्होंने कहा कि मौनी महराज से भी वार्ता की जा रही है और शीघ्र हल निकलने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि अमेठी जिले के गौरीगंज थाना क्षेत्र के सगरा आश्रम (बाबूगंज) के पीठाधीश्वर स्वामी मौनी महाराज के फलाहार आदि की प्रतिदिन व्यवस्था करने वाली उनके बुआ की भतीजी मीरा द्विवेदी (45) की 29 नवंबर को सुबह आश्रम से कुछ ही दूरी पर घर जाते समय धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गयी थी। मीरा गांव पूरे पंडित का पुरवा बाजगढ थाना गौरीगंज की रहने वाली थी।
घटना के बाद मीरा के पति भास्कर द्विवेदी ने हत्या का कारण जमीनी विवाद बताते हुए पांच लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी थी। उधर तनाव को देखते हुए आश्रम के आस पास प्रशासन ने सुरक्षा बढ़ा दी है और भारी तादाद मे पुलिस ,पीएसी व खुफिया एजेंसियों के लोग तैनात किये गये हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News

static