उप मुख्यमंत्री मौर्य के ट्वीट पर मायावती ने कहा, भाजपा के आखिरी हथकंडे से सावधान रहे जनता

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 03:25 PM (IST)

लखनऊ, दो दिसंबर (भाषा) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने मथुरा में विवादित स्थल पर मंदिर निर्माण की तैयारी संबंधी उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के ट्वीट को राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की पराजय की धारणा को पुख्ता करने वाला करार दिया है। इसके साथ ही जनता से भाजपा के ‘आखिरी हथकंडे’ के प्रति आगाह किया।
उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को किए गए ट्वीट में कहा, ‘‘यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य द्वारा विधानसभा चुनाव के नजदीक दिया गया बयान कि अयोध्या व काशी में मन्दिर निर्माण जारी है, अब मथुरा की तैयारी है, यह भाजपा के हार की आम धारणा को पुख्ता करता है।" मायावती ने जनता को भाजपा की कथित सांप्रदायिक राजनीति से सावधान रहने की हिदायत देते हुए कहा, ‘‘इनके इस आखिरी हथकंडे से अर्थात् हिन्दू-मुस्लिम राजनीति से भी जनता सावधान रहे।" गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को ट्वीट किया था "अयोध्या, काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है। जय श्रीराम, जय शिव शंभू, जय श्री राधे कृष्ण।’’ मथुरा भगवान श्रीकृष्ण का जन्म स्थान है।
उत्तर प्रदेश के आसन्न विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उपमुख्यमंत्री के इस बयान के राजनीतिक निहितार्थ निकाले जा रहे हैं।
गौरतलब है कि मथुरा जिला प्रशासन ने भगवान कृष्ण की ''वास्तविक जन्म भूमि'' पर उनकी प्रतिमा स्थापित करने की अखिल भारत हिंदू महासभा की घोषणा के मद्देनजर 28 नवंबर को धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है।
महासभा का दावा है, ‘‘भगवान श्री कृष्ण का जन्मस्थान मथुरा के प्रमुख मंदिर के बगल में मौजूद मस्जिद के अंदर है।’’ मथुरा के जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कहा कि किसी को भी मथुरा में माहौल खराब करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency