कोविड : वाराणसी में टीके की दूसरी खुराक के लिए मेगा अभियान

punjabkesari.in Friday, Jan 21, 2022 - 07:35 PM (IST)

वाराणसी, 21 जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के ​वाराणसी में प्रशासन ने कोविड टीके की पहली डोज शत प्रतिशत लगाए जाने का दावा करते हुए कहा कि अब दूसरी डोज़ के लिए मेगा अभियान चलाया जाएगा। अभियान में कैंप लगाकर टेम्पो, रिक्शा चालकों और नाविकों का टीकाकरण किया जाएगा। ।
स्वास्थ्य प्रशासन ने इसके साथ ही बताया कि ​बिना कोरोना टीका लगवाए लोग दुकान, माल और कार्यालय नहीं खोल सकेंगे। स्वास्थ्य विभाग कार्यस्थलों पर जाकर टीका लगाएगा। प्रशासन इसके लिए प्रवर्तन दल बना रहा है जो प्रतिष्ठानों पर जाकर लोगों की टीका लगे होने की जाँच करेगा।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी संदीप चौधरी ने बताया कि ​मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ​निर्देश पर प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोरोना वायरस रोधी टीका लगाने का अभियान तेजी से चल रहा है। वाराणसी ने लक्ष्य के मुताबिक कोविड की पहली डोज़ लगाने में 100 प्रतिशत से अधिक की उपलब्धि हासिल कर ली है। दूसरी ड़ोज़ भी करीब 65 प्रतिशत से अधिक लगाई जा चुकी है। शेष लोगों को दूसरी ड़ोज़ लगाने के लिए प्रशासन नई योजना बना रहा है जिसे जल्दी ही लागू कर दिया जाएगा। वहीं 15 से 17 वर्ष तक के बच्चों को भी टीका लगाने का काम भी युद्धस्तर पर चलाया जा रहा है।
ज़िलाधिकारी वाराणसी, कौशल राज शर्मा ने बताया कि डोर टू डोर अभियान चलाकर अधिकतर लोगों को टीका लगाया जा चुका है। लेकिन दिन के समय बहुत से लोगों के घर से अपने कार्यस्थल पर जाने के कारण टीका नहीं लग पाया है। स्वास्थ्य विभाग के लोग अब दुकानों ,माल और कार्यालय में जाकर प्रत्येक कर्मचारी को टीके का सुरक्षा कवच देंगे । नाविकों ऑटो चालकों और रिक्शा चालकों का भी कैंप लगाकर टीकाकरण किया जाएगा।
प्रशासन ने लोगों से अपील भी की है की छूटे हुए लोग अपना टीका जल्दी लगवा लें अन्यथा वे अपनी दुकान नहीं खोल पाएंगे। प्रशासन इसके लिए प्रवर्तन दल भी बना रहा है जो दुकान,माल व कार्यालयों में जाकर जांच करेगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static