जनपद गौतम बुद्ध नगर की तीन सीटों पर 18 उम्मीदवारों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया

punjabkesari.in Saturday, Jan 22, 2022 - 08:52 AM (IST)

नोएडा, 22 जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन के अंतिम दिन शुक्रवार को जनपद गौतम बुद्ध नगर की तीन सीटों पर 18 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया।
नोएडा, दादरी और जेवर विधानसभा क्षेत्र से कुल 52 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा। सबसे अधिक 23 उम्मीदवारों ने नोएडा विधानसभा सीट से पर्चा भरा। दादरी में 16 और जेवर में 13 उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल किया। अगर किसी ने नाम वापस नहीं लिया तो नोएडा विधानसभा क्षेत्र में दो ईवीएम का इस्तेमाल करना पड़ेगा।

जिला प्रशासन से जारी विज्ञप्ति के अनुसार सबसे अधिक नामांकन पत्र दादरी में लिए गए, लेकिन जमा नोएडा में हुए। पिछले चुनाव में नोएडा व दादरी में बराबर प्रत्याशी मैदान में थे।

जिला निर्वाचन अधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया 14 जनवरी से शुरू हुई थी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को नामांकन प्रक्रिया खत्म हो गई।
उन्होंने बताया कि आखिरी दिन 18 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। शुक्रवार को नोएडा से 11 उम्मीदवारों ने, दादरी से तीन और जेवर से चार उम्मीदवारों ने पर्चा भरा।
निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कुछ उम्मीदवारों ने शुक्रवार को अपने नामांकन का दूसरा सेट जमा किया। इस बार के चुनाव में नामांकन अधिक हुआ है। अब नामांकन वापसी के बाद प्रत्याशियों की संख्या तय हो सकेगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static