उप्र विधानसभा में स्वर कोकिला लता मंगेशकर और दिवंगत पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Tuesday, May 24, 2022 - 02:46 PM (IST)

लखनऊ, 24 मई (भाषा) उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को संपूर्ण सदन ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन पर दुख प्रकट करते हुए उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की और दो मिनट का मौन रखा।

विधानसभा में हाल में दिवंगत 11 पूर्व सदस्यों के निधन पर भी शोक प्रकट करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन पर शोक प्रस्ताव रखा। नेता सदन (मुख्यमंत्री) योगी आदित्यनाथ ने लता मंगेशकर के निधन पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि छह फरवरी, 2022 को स्वर कोकिला के नाम से विख्यात लता मंगेशकर का निधन हो गया। उन्होंने सदन की ओर से संवेदना प्रकट करते हुए लता मंगेशकर के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला।
योगी ने कहा कि 25 से अधिक भारतीय व विदेशी भाषाओं में 50 हजार से अधिक गीत लता जी ने गाए। उन्होंने कहा कि लता जी के निधन से कला व संगीत जगत की अपूरणीय क्षति हुई है। योगी ने ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना की।

नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने लता मंगेशकर के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत के सभी प्रतिष्ठित सम्मान उन्हें मिले और उनके निधन से सिनेमा जगत के साथ—साथ संपूर्ण समाज की क्षति हुई है। यादव ने अपनी पार्टी, सहयोगी दलों की ओर से मंगेशकर के निधन पर शोक प्रकट किया और अपनी श्रद्धांजलि दी।

सदन में राष्ट्रीय लोकदल के नेता राजपाल सिंह बालियान, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओमप्रकाश राजभर, कांग्रेस की दल नेता आराधना मिश्र, बसपा के उमाशंकर सिंह, जनसत्ता दल के रघुराज प्रताप सिंह, निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल के डॉक्टर संजय निषाद तथा अपना दल (एस) के राम निवास वर्मा ने लता मंगेशकर के जीवन वृत्त पर प्रकाश डालते हुए उन्हें अपने तथा अपने दल की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की। अंत में पूरे सदन ने दो मिनट का मौन रखा।

इसके अलावा सदन में एटा जिले के पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह, बलिया जिले के पूर्व विधायक मन्नू राम, मेरठ के पूर्व विधायक दामोदर शर्मा, गोंडा के पूर्व विधायक सुखदेव प्रसाद, हरदोई जिले की पूर्व विधायक कमला देवी, बाराबंकी के पूर्व विधायक राजीव कुमार सिंह, पीलीभीत के पूर्व विधायक पीतम राम, सुलतानपुर जिले के पूर्व विधायक राम रतन यादव, लखीमपुर जिले के पूर्व विधायक बंशीधर राज, बहराइच जिले के पूर्व विधायक चंद्रमणि कांत सिंह और मिर्जापुर जिले के पूर्व विधायक आशा राम यादव के निधन पर शोक प्रकट करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News

static