गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने 455 व्यक्तियों के खिलाफ शराब पीकर वाहन चलाने के आरोप में कार्रवाई की

punjabkesari.in Wednesday, Jun 15, 2022 - 07:12 PM (IST)

नोएडा, 15 जून (भाषा) गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने मंगलवार रात को 455 व्यक्तियों के खिलाफ शराब पीकर वाहन चलाने के आरोप में कार्रवाई की। वहीं पुलिस ने सघन गश्त के दौरान लोगों के साथ भाईचारा बनाए रखने और कानून व्यवस्था को कायम करने के लिए संवाद स्थापित किया।
पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरेट के सभी जोन के उपायुक्त (डीसीपी), अतिरिक्त उपायुक्त (एडीसीपी) के नेतृत्व में सभी एसीपी व थाना प्रभारी द्वारा पुलिस बल के साथ विभिन्न क्षेत्रों में पैदल मार्च करते हुए मेट्रो स्टेशन, मॉल, मार्केट, सर्राफा बाजार, भीड़भाड़ वाले स्थानों व मुख्य चौराहों पर जांच अभियान चलाया गया एवं संदिग्ध वाहनों या व्यक्तियों की जांच की गई।
उन्होंने बताया कि पैदल मार्च के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों या वाहनों की जांच की गई व ‘शराब पीकर वाहन चलाने के खिलाफ अभियान’ के अंर्तगत वाहन चालकों की जांच की गई और नियमों का पालन ना करने वाले लोगों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई भी की गई।
उन्होंने बताया कि पुलिस कमिश्नर के आदेशानुसार दिनांक 13 जून से सभी जोन में ‘शराब पीकर वाहन चलाने के खिलाफ अभियान’ चलाया जा रहा है। मंगलवार देर रात को उक्त अभियान के अंतर्गत 455 व्यक्तियों के विरुद्ध शराब पीकर वाहन चलाने को लेकर कार्रवाई की गई।

उन्होंने बताया कि पैदल गश्त के दौरान पुलिस अधिकारियों द्वारा आमजन से वार्ता करते हुये शान्ति व्यवस्था बनाये रखने की अपील भी की गयी तथा अफवाहों या भड़काऊ पोस्ट आदि से दूरी बनाने की अपील की गई। उन्होंने बताया कि साथ ही अधिकारियों ने लोगों से ऐसे असामाजिक तत्वों के बारे में तत्काल पुलिस को सूचित करने के लिए भी कहा गया जो इस प्रकार के कृत्य करके आपसी सौहार्द को क्षति पहुंचा रहे हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency