मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने ''''अग्निपथ योजना'''' पर युवाओं से किसी बहकावे में न आने की अपील की

punjabkesari.in Thursday, Jun 16, 2022 - 04:40 PM (IST)

लखनऊ, 16 जून (भाषा) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को युवाओं से ''अग्निपथ’ योजना को लेकर किसी बहकावे में नहीं आने की अपील करते हुए कहा कि यह योजना युवाओं को राष्ट्र व समाज की सेवा के लिए तैयार करेगी।
मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी केंद्र की ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ कई स्थानों पर युवाओं के प्रदर्शन के बीच आई है।
आदित्यनाथ ने ट्विटर पर कहा, ''''युवा साथियों, ''अग्निपथ योजना'' आपके जीवन को नए आयाम प्रदान करने के साथ ही भविष्य को स्वर्णिम आधार देगी। आप किसी बहकावे में न आएं।”
मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मंशानुरूप ''अग्निपथ योजना'' युवाओं को राष्ट्र व समाज की सेवा हेतु तैयार करेगी, उन्हें गौरवपूर्ण भविष्य का अवसर प्रदान करेगी।”
आदित्यनाथ ने युवाओं को आश्वस्त करने का प्रयास करते हुए कहा, “मां भारती की सेवा हेतु संकल्पित हमारे ''अग्निवीर'' राष्ट्र की अमूल्य निधि होंगे व उप्र सरकार अग्निवीरों को पुलिस व अन्य सेवाओं में वरीयता देगी। जय हिंद।''''
इससे पहले बुधवार को भी मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि प्रदेश सरकार पुलिस और संबंधित सेवाओं में भर्ती के लिए ''अग्निवीरों'' को प्राथमिकता देगी।
गौरतलब है कि केंद्र ने 17.5 साल से 21 साल तक के युवाओं को चार साल के लिए सैन्य बलों में भर्ती करने के वास्ते मंगलवार को ‘अग्निपथ’ योजना की घोषणा की थी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency