चिकित्सक के घर में लगी आग, 13 लोगों को सुरक्षित निकाला गया

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2022 - 11:08 PM (IST)

नोएडा, 24 जून (भाषा) उत्तर प्रदेश के नोएडा के थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के सेक्टर 20 में स्थित एक डाक्टर के मकान में शुक्रवार सुबह आग लग गयी जिसमें 13 लोग फंस गए थे। दमकल कर्मचारियों ने अपनी जान की परवाह नहीं करते हुये सभी फंसे लोगों को बाहर निकाला, जिन्हें पुलिस आयुक्त ने 50 हजार रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है और पुलिस महानिदेशक पदक के लिये सिफारिश क गयी है । पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी ।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आग लगने के बाद अपनी जान की परवाह न करते हुए सभी 13 लोगों को सकुशल बाहर निकालने वाले दो दमकलकर्मी -महिपाल सिंह व निजामुद्दीन- स्वयं अचेत हो गये जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

अधिकारी ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर जनपद के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने दोनों कर्मियों को 50 हजार रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की है जबकि उत्तर प्रदेश शासन को पुलिस महानिदेशक पदक देने के लिए संस्तुति की गई है।

इधर, मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार की सुबह मकान की दूसरी मंजिल पर भयंकर आग लग गयी । उन्होंने बताया कि देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया।
सिंह ने बताया कि मौके पर पहुंची दमकल विभाग की चार गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। उन्होंने बताया कि मकान के अंदर डॉक्टर सहित उनके परिवार के 13 लोग फंसे थे, जिन्हें बाहर निकाल लिया गया है ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News

static