साइबर ठगी के आरोप की गिरफ्तारी पर 25-25 हजार रुपये का इनाम

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 10:58 PM (IST)

नोएडा, 29 जून (भाषा) नोएडा के सेक्टर-63 में एब्लेज इन्फो सॉल्यूशन नाम से कंपनी बनाकर सोशल ट्रेडिंग यानी सोशल मीडिया पर प्रोडक्ट और पर्सन प्रमोशन के नाम पर साढ़े छह लाख लोगों से करीब 3700 करोड़ की ठगी के मामले में उत्तर प्रदेश साइबर अपराध शाखा ने फरार चल रहे दो आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये 25 -25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।
साइबर अपराध के पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने बताया कि फरार आरोपियों के नाम सनी मेहता तथा मंदीप है । मेहता और मंदीप क्रमश: हरियाणा के कैथल और गुरूग्राम के रहने वाले हैं ।
उन्होंने बताया कि धोखाधड़ी करने वाली कंपनी का वर्ष 2017 में उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने पर्दाफाश कर इस कंपनी के निदेशक सहित 21 लोगों को गिरफ्तार किया था।
उन्होंने बताया कि कंपनी में निवेश करने वाले कई सदस्यों को पैसे नहीं मिल रहे थे। ऐसे में कुछ सदस्यों ने नोएडा के थाना फ़ेज़-3 और थाना सूरजपुर में अभियोग पंजीकृत करवाया था। इस मामले में कार्रवाई करते हुए एसटीएफ ने सेक्टर-63 में स्थित कंपनी के ऑफिस पर छापेमारी की और कंपनी के एमडी अनुभव मित्तम, श्रीधर प्रसाद, महेश दयाल समेत 21 से ज्यादा लोगो को गिरफ्तार किया था।
इस कारनामे को नोएडा सेक्टर-63 में एब्लेज इन्फो सॉल्यूशन नाम से कंपनी बनाकर अंजाम दिया जा रहा था। इस कंपनी ने करीब सात लाख लोगों को ठगा है। बताया जा रहा है कि ‘अर्न रुपीज 5 पर क्लिक’ नाम की एक स्कीम के जरिये कंपनी ने लोगों से करीब 3700 करोड़ रुपए की रकम उगाही की।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News

static