भाजपा सरकार के 100 दिन : विपक्ष ने सरकार के दावों को ‘झूठ का पुलिंदा’ बताया

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 10:22 AM (IST)

लखनऊ, चार जुलाई (भाषा) समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के 100 दिनों के कार्यकाल की उपलब्धियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दावों को ‘झूठ का पुलिंदा’ करार देते हुए सोमवार को कहा कि जनता हकीकत से पूरी तरह वाकिफ है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर ''रिपोर्ट कार्ड'' जारी करते हुए कहा कि इस अवधि में सरकार ने कानून-व्यवस्था, अवस्थापना, कृषि और रोजगार सृजन के क्षेत्र में निर्धारित लक्ष्यों से ज्यादा काम किया है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ''''उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के 100 दिनों में सत्ता के दुरुपयोग से लोकतंत्र और कमजोर हुआ है। भाजपा सरकार के 100 दिनों की मुख्यमंत्री ने जो उपलब्धियां गिनाई हैं, वे सब ‘झूठ का पुलिंदा’ और भाजपा की फरेबी राजनीति का हिस्सा हैं। जनता इनकी सच्चाई को समझ चुकी है। भाजपा का झूठ का व्यापार अब नहीं चल सकेगा।''''
अखिलेश ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार 100 दिनों में विकास के सपने तो खूब दिखाती आई है, मगर जमीन पर उसकी एक भी योजना नजर नहीं आ रही है।
उन्होंने कहा, “भाजपा ने अपने किए गए एक भी वादे को पूरा नहीं किया है। इन 100 दिनों में प्रदेश की जनता पर जिस तरह का अत्याचार हुआ है, इतिहास में उसकी दूसरी मिसाल नहीं है।”
उधर, प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के संयोजक एवं प्रवक्ता अशोक सिंह ने भाजपा सरकार के 100 दिन पूरे होने पर कहा, “आम जनजीवन महंगाई, बेरोजगारी और बिजली कटौती से कराह रहा है। भाजपा राज में दलित महिलाओं के उत्पीड़न के सभी रिकॉर्ड टूट गए हैं। भारी कर्ज में डूबी यह सरकार अर्थव्यवस्था को मजबूत बताकर किसे धोखा देने की कोशिश कर रही है?”
सिंह ने आरोप लगाया कि यह सरकार काम में नहीं, बल्कि झूठ, छल और उत्पीड़न में विश्वास करती है। उन्होंने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार जनता के एजेंडे से दूर होकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एजेंडे पर काम कर रही है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News

static