पूर्व मंत्री डॉक्‍टर मसूद अहमद कांग्रेस में शामिल

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2022 - 05:55 PM (IST)

लखनऊ, आठ अगस्त (भाषा) उत्‍तर प्रदेश के गत विधानसभा चुनाव में राष्‍ट्रीय लोकदल (रालोद) नेतृत्‍व पर गम्‍भीर आरोप लगाकर पार्टी छोड़ने वाले पूर्व शिक्षा मंत्री डॉक्‍टर मसूद अहमद सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गये ।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता कृष्णकांत पाण्डेय ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं उत्‍तर प्रदेश के सहप्रभारी धीरज गुर्जर ने रालोद के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व शिक्षा मंत्री अहमद तथा उनके अनेक समर्थकों को प्रदेश मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता दिलायी।
उन्‍होंने बताया कि गुर्जर ने अहमद और उनके साथियों का पार्टी में स्‍वागत करते हुए कहा कि इससे कांग्रेस को मजबूती मिलेगी।
अहमद ने कांग्रेस का दामन थामने के बाद समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और रालोद को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ''बी टीम'' करार देते हुए उन पर जनता के मुद्दों पर मौन रहने का आरोप लगाया।
मुस्लिमों और दलितों से सपा, बसपा की अंधभक्ति छोड़ संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए कांग्रेस से जुड़ने का आवाहन करते हुए अहमद ने कहा कि केन्द्र की नरेन्‍द्र मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी तथा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की जनविरोधी नीतियों एवं तानाशाही रवैये के खिलाफ पूरे देश में सिर्फ कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ही सड़क से लेकर संसद तक लड़ाई लड़ रहें हैं।
उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों और दलितों को गुमराह कर वोट लेने वाले छोटे-छोटे क्षेत्रीय दल मौन हैं और भाजपा के एजेण्डे को आगे बढ़ा रहे हैं।

रालोद संस्‍थापक चौधरी अजित सिंह के बेहद करीबी रहे अहमद ने प्रदेश के पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन अपेक्षानुरूप नहीं रहने पर गत मार्च में पार्टी नेतृत्‍व पर चुनाव के टिकट बेचने तथा कई अन्‍य गम्‍भीर आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ दी थी, उस वक्‍त वह रालोद के प्रदेश अध्‍यक्ष थे।
गुर्जर ने इस मौके पर कहा कि देश व प्रदेश में अब अल्पसंख्यक और दलित समझ चुके हैं कि कांग्रेस ही भाजपा का एकमात्र विकल्प है। उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी चरम पर है, महंगाई ने अब तक के सारे रिकार्ड तोड़ दिये है लेकिन मोदी सरकार और भाजपा जानबूझकर आमजन की कमर तोड़ रही है।

उन्होंने कहा कि युवाओं ने अच्छे दिनों के लिए भाजपा को वोट दिया था लेकिन अब युवा और छात्र पुराने दिनों को याद कर रहे हैं। कांग्रेस नेता ने आरोप लगायास कि भाजपा ने युवाओं, छात्रों और किसानों के साथ धोखा किया है।

पूर्व सांसद पीएल पुनिया ने अयोध्‍या विकास प्राधिकरण द्वारा अयोध्‍या में जमीन की अवैध रूप से खरीद-फरोख्‍त करने वाले 40 लोगों की सूची जारी किये जाने का जिक्र करते हुए कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के चंदे में भाजपा नेताओं और राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ से जुड़े लोगों द्वारा किये गये घोटाले की गूंज अभी थमी भी नहीं थी कि भाजपा के विधायक, पूर्व विधायक और मेयर तथा अन्य लोगों द्वारा दिव्य और भव्य अयोध्या के नाम पर अरबों रूपये कीमत की सरकारी नजूल भूमि पर अवैध तरीके कब्जा कर कॉलोनियां बसाई जा रही हैं। इससे स्पष्ट होता है कि राज्य सरकार भू मफियाओं के साथ खड़ी है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static