विकास परियोजनाओं में विलंब मंजूर नहीं : मुख्यमंत्री योगी

punjabkesari.in Thursday, Aug 18, 2022 - 05:03 PM (IST)

लखनऊ, 18 अगस्त (भाषा) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास परियोजनाओं में अनावश्यक देर पर सख्त नाराजगी जताते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि किसी भी तरह की लेटलतीफी के लिए संबंधित अपर मुख्य सचिव और सचिव स्तर के अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी।
राज्य सरकार के प्रवक्ता ने यह बताया कि मुख्यमंत्री ने विभिन्न विकास परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा करते हुए विकास परियोजनाओं में अनावश्यक देर पर कड़ी नाराजगी जाहिर की।
उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि जनहित के कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही अक्षम्य है। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी तरह की गड़बड़ी, भ्रष्टाचार या अनावश्यक लेटलतीफी की सूचना मिली तो संबंधित अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिव स्तर के अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी।
योगी ने मुख्य सचिव को सभी 18 मंडलों में संचालित महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी है।
मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव वित्त को बीते पांच माह में विभागों को जारी परियोजनावार बजट, अब तक हुए व्यय का विवरण तथा अवशेष राशि के संबंध में विस्तृत आख्या तैयार करने का निर्देश दिया है।
मुख्यमंत्री अगले सप्ताह एक बार फिर परियोजनावार हुए कार्यों की समीक्षा करेंगे। शासन स्तर के अधिकारियों के साथ जिलेवार समीक्षा करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि विकास परियोजनाओं में देर से न केवल जनता के धन की फिजूलखर्ची होती है, बल्कि जनहित भी प्रभावित होता है। उन्होंने कहा कि परियोजनाओं की गुणवत्ता और समयबद्धता पर विशेष ध्यान दिया जाए और बेवजह देर लगाने की आदत छोड़ी जाए।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static