वाराणसी : मोदी के जन्‍मदिन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मां गंगा और काशी विश्वनाथ की पूजा अर्चना की

punjabkesari.in Saturday, Sep 17, 2022 - 12:56 PM (IST)

वाराणसी (उप्र)17 सितंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उनके 72 वें जन्मदिन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने मां गंगा और काशी विश्वनाथ की पूजा अर्चना की।
भाजपा की वाराणसी महानगर इकाई 17 सितंबर से दो अक्टूबर तक ‘सेवा पखवाड़ा’ कार्यक्रम के रूप में प्रधानमंत्री का जन्मदिन मना रही है। वहीं प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर नमामि गंगे के सदस्यों ने नमो घाट पर स्वछता अभियान चलाया।
भाजपा कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर गरीबों और असहायों को फल और मिष्ठान का वितरण किया। शहर दक्षिणी के विधायक नीलकंठ तिवारी ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ अहिल्याबाई घाट पर मां गंगा का 51 लीटर दूध और केसर मिश्रित जल से दुग्धाभिषेक किया।
वहीं 72 बटुकों ने मंत्रोच्चार कर प्रधानमंत्री मोदी की लम्बी उम्र की कामना की। पार्टी कार्यकर्ताओं ने गिलट बाजार स्थित मनोकामना सिद्ध हनुमान मंदिर में अखण्ड रामायण का पाठ कर और 72 किलो के लड्डू का केक काट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाया।
भाजपा के वाराणसी महानगर मीडिया प्रभारी किशोर कुमार सेठ ने बताया कि भाजपा की महानगर इकाई के अध्यक्ष विद्यासागर राय के नेतृत्व में शुरू हो रहे सेवा पखवाड़े में 17 सितंबर को रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही सिगरा स्थित शहीद उद्यान में मोदी व्यक्तित्व प्रदर्शनी लगाई जा रही है, जो 17 सितंबर के शाम से 19 सितंबर तक चलेगी।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार दो सितंबर तक पौधारोपण, कृत्रिम अंगों का वितरण, जल संरक्षण अभियान, स्वक्षता अभियान सहित कई अन्य कार्यक्रम शहर में आयोजित किये जायेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर नमामि गंगे के कार्यकर्ताओं ने नमो घाट पर स्वच्छता अभियान चलाकर और केक काट कर मोदी के दीर्घायु होने की कामना की।

नमामि गंगे के शहर सह संयोजक शिवम अग्रहरि ने बताया कि सदस्यों ने नमो घाट पर सफाई की और लोगों को गंगा निर्मलीकरण के प्रति जागरूक किया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static