योगी ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित वाराणसी दौरे की तैयारियों का जायजा लिया

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 12:36 AM (IST)

वाराणसी (उप्र) 17 मार्च (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 24 मार्च को प्रस्तावित काशी दौरे से पहले तैयारियों का जायजा लिया।
शुक्रवार को जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, इस दौरान जहां उन्होंने इंटीग्रेटेड पैक हाउस का स्थलीय निरीक्षण किया वहीं, अफसरों के साथ वाराणसी में चल रही विकास परियोजनाओं की समीक्षा की।

मुख्‍यमंत्री योगी शुक्रवार शाम लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे और वहां से वह करखियांव स्थित मंडी परिषद के द्वारा बनाए गए इंटीग्रेटेड पैक हाउस का स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे। 15 करोड़ 78 लाख रुपये की लागत से तैयार हुए इंटीग्रेटेड पैक हाउस में फल और सब्जियों की धुलाई और ग्रेडिंग का कार्य होगा।
उन्होंने सर्किट हाउस में वाराणसी के जनप्रतिनिधियों और अफसरों के साथ काशी में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। योगी ने 24 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी के यहां आगमन को लेकर चल रही तैयारियों का भी जायजा लिया। प्रधानमंत्री द्वारा वाराणसी में 1,450 करोड़ रुपये की 25 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास होना है। मुख्यमंत्री ने इन सभी परियोजनाओं की विस्तार से समीक्षा की।

लखनऊ में शुक्रवार देर रात जारी एक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आज वाराणसी के एक होटल में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के पर्यटन मंत्रियों के साथ रात्रि भोज में शामिल हुए।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static