प्रयागराज में अवैध टेलीफोन एक्सचेंज संचालित करने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 09:37 AM (IST)

लखनऊ, 22 मई (भाषा) उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने अवैध टेलीफोन एक्‍सचेंज संचालित कर राष्ट्र की सुरक्षा में सेंध लगाने एवं भारतीय राजस्व की चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को प्रयागराज से गिरफ्तार कर उनके पास से भारी मात्रा में इलेक्ट्रॉनिक एवं संचार उपकरण आदि बरामद किए हैं।

उप्र एटीएस ने सोमवार को जारी एक बयान में बताया कि ऐसी जानकारी मिली कि प्रयागराज में इंटरनेशनल गेटवे को बाईपास कर विदेशों (प्रमुखत: मध्य पूर्व के देशों) से आने वाली अंतरराष्ट्रीय फोन कॉल को अवैध टेलीफोन एक्सचेंज के माध्‍यम से लोकल कॉल में परिवर्तित कर काल सेंटर चलाया जा रहा है।
एटीएस ने बताया कि रविवार रात को प्रयागराज के धूमनगंज थानाक्षेत्र से मो सरफराज अहमद, वाजिद सिद्दीकी और मो अमन सिद्दीकी को गिरफ्तार किया गया तथा उनके पास से भारी मात्रा में इलेक्‍टानिक एवं संचार उपकरण आदि बरामद किए गए हैं।
एटीएस के अनुसार पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनके गिरोह का मुखिया मुंबई के गोवंडी का आसिफ है । एटीएस के मुताबिक इन लोगों से पूछताछ कर गिरोह के अन्‍य सदस्‍यों के बारे में पता लगाया जा रहा है ।

इससे पहले शुक्रवार को कानपुर से आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने अवैध टेलीफोन एक्सचेंज संचालित करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency