मतदान को लेकर जनता में दिखा उत्साह, लंबी-लंबी कतारें दे रहीं इसकी गवाही, देखें तस्‍वीरें

punjabkesari.in Thursday, Feb 10, 2022 - 01:06 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत राज्य के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों के लिये मतदान सुबह सात बजे से हो रहा हे। जिसे लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिला है। तो वहीं कुछ जिलों में ईवीएम के खराब होने की भी खबर सामने आई इसके बावजूद भी लोगों ने लंबी-लंबी कतारों में खड़े होकर उसका वोट डालते हुए नजर आएं है। भारत निर्वाचन आयोग ने वोट डाले के 12 प्रकार के पहचान के पहचान पत्र को उपयोग करने की अनुमति दी है।


मथुरा जिले के डीएम ने बताया जिले में जितने भी पोलिंग बूथ हैं उनकी जानकारी हमने ली है। कई जगहों पर EVM मशीन की शिकायतें आ रही हैं तो उन्हें बदल दिया गया है। सभी तहसीलों में इंजीनियर की टीमों को तैनात किया गया है।



हमारे जिले में 5 विधानसभा हैं, जहां एक-एक बूथ बनाया गया है,जनपद में हर जगह मतदान शुरू हो चुका है। लोग भी बढ़चढ़कर मतदान में हिस्सा ले रहे हैं और काफी जगह लोगों की कतार लगी है।



मेरठ की सबसे बुजुर्ग महिला ने मिला ने वोट डाला। महिला के बेटे ने मां का वोट डलवाने के लिए गोद में लेकर मतदान केन्द्र पर पहुंचा । उन्होंने बताया कि 101 साल इनकी उम्र हो गई।



बागपत जिले में अंतरास्ट्रीय निशानेबाज और एशियन गोल्ड मेडलिस्ट अन्नू तोमर ने कहा खेल के क्षेत्र में अभी सुधार की जरुरत है। उन्होंने लोगों से अपील करे हुए कहा कि लोग विकास के मुद्दे पर वोट करें। उन्होंने कहा यह लोकतंत्र का महापर्व है। हमे जातिवाद, धर्म से हटकर वोट डालना चाहिए। 

Content Writer

Ramkesh