रायबरेली में मंदिर के गेट पर लटका मिला पुजारी का शव, हत्या की आशंका

punjabkesari.in Thursday, Jan 03, 2019 - 10:14 AM (IST)

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक मंदिर की विवादित जमीन की पैरवी करने वाले पुजारी की लाश मंदिर के मुख्य द्वार पर लटकी हुई मिली। उनकी मौत की खबर इलाके में फैलते ही सैंकड़ों ग्रामीण मौके पर जमा हो गए और पुलिस को शव नीचे नहीं उतारने दिया। अधिकारियों ने बामुश्किल ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया।

वारदात रायबरेली के ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र की है, जहां इटौरा बुजुर्ग गांव में रामजानकी मंदिर की जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है जिसकी पैरवी मंदिर के पुजारी बाबा प्रेमदास कर रहे थे। मंदिर की जमीन को लेकर काफी समय से पुजारी बाबा का कुछ प्रभावशाली लोगों के साथ विवाद चल रहा था। हाल में ही बाबा ने अमेठी जिले के गौरीगंज के मौनी बाबा को उक्त मंदिर का पीठासीन अधिकारी नियुक्ति किए जाने की बात कहा थी।

इसके बाद बाबा ने रायबरेली और अमेठी के डीएम से उनकी हत्या किए जाने की आशंका जताई थी। जिस पर डीएम अमेठी ने रायबरेली के डीएम और एसपी से रिपोर्ट मांगी थी। तब से मामला लटका हुआ है। हालांकि मंदिर विवाद हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक चल रहा है। अब जिला प्रशासन और गुस्साए ग्रामीण मौनी बाबा का इंतजार कर रहे हैं। गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। जिले के आला अधिकारी खुद मौके पर डेरा डाले हुए हैं।

Anil Kapoor