Pulwama Attack: वाराणसी प्रशासन की इस बात से भड़के शहीद रमेश के परिजन, केंद्रीय मंत्री ने मांगी माफी

punjabkesari.in Saturday, Feb 16, 2019 - 05:32 PM (IST)

वाराणसीः जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए रमेश यादव की अंतिम यात्रा से पहले जिला प्रशासन के एक अधिकारी की कथित बयानबाजी से गम में डूबे परिजन भड़क गए, जिससे मौके पर मौजूद केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा को असहज स्थिति का सामना करना पड़ा।

दरअसल, वाराणसी के चौबेपुर क्षेत्र में शहीद के पैतृक गांव तोफापुर में परिजन रमेश के भाई का इंतजार कर रहे थे कि इस बीच जिला प्रशासन ने शव को उठा लिया। परिजनों के विरोध जताने पर वहां मौजूद किसी अधिकारी ने कहा“ आप लोग राजनीति कर रहे हो।” इतना सुनते ही परिजन और वहां मौजूद भीड़ भड़क गई। मामले की नजाकत को भांपते हुए केंद्रीय मंत्री राज्यमंत्री महेश शर्मा ने प्रशासन की ओर से हाथ जोड़कर माफी मांगी, तब जाकर स्थिति कुछ हद तक सामान्य हुई।

शहीद रमेश की नौकरी CRPF में 3 वर्ष पहले ही लगी थी और वो 61वीं बटालियन में सिपाही के पद पर तैनात थे। शहीद रमेश यादव और साहब यादव दो भाई हैं। शहीद का एक बेटा भी है। 12 तारीख को अपनी छुट्टी खत्म कर रमेश वापस ड्यूटी ज्वाइन करने गए थे। घर में कमाने वाले रमेश अकेले थे। उनके पिता गांव में दूसरे के खेतों में मजदूरी करते हैं और भाई बेरोजगार है।

 

Deepika Rajput