पुलवामा हमला: शहीद श्याम बाबू का पार्थिव शव लेकर स्मृति ईरानी पहुंची कानपुर, परिवार को बंधाया ढांढस

punjabkesari.in Saturday, Feb 16, 2019 - 12:07 PM (IST)

कानपुर देहातः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए कानपुर के जवान श्याम बाबू का पार्थिव शरीर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शनिवार को उनके गांव लेकर पहुंचीं। इस दौरान हर कोई आंखों में आंसू लिए गमगीन नजर आया। शहीद का शव देख पूरा परिवार भावुक हो गया, जिसके बाद स्मृति ईरानी ने श्याम बाबू की पत्नी के साथ ही परिवार के अन्य लोगों को ढांढस बंधाया। इसके बाद राजकीय सम्मान के साथ शहीद श्याम बाबू का अंतिम संस्कार किया गया। 

शहीद श्याम बाबू कानपुर के डेरापुर रैंगवा गांव के निवासी हैं। वह 2005 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। उनके परिवार में मां कैलाशी के अलावा छोटा भाई कमलेश उर्फ छोटे और दो बहनें रेखा और ममता हैं। बहनों की शादी पहले ही हो चुकी है, जबकि कमलेश की शादी बीते वर्ष हुई थी। वहीं श्याम बाबू की शादी 2012 में थाना अकबरपुर के जरैला गांव की रूबी के साथ हुई थी। श्याम बाबू के दो बच्चे हैं। वह हाल ही में डेढ़ महीने की छुट्टी पर गांव आए थे।

10 फरवरी को वह ड्यूटी पर वापस लौट गए थे। अचानक गुरुवार को आतंकी हमले में उनके शहीद होने की खबर आई तो समूचा गांव स्तब्ध रह गया। शुक्रवार को कैबिनेट मंत्री सतीश महाना परिजनों के पास पहुंचे। उन्होंने कहा कि सरकार और देश शहीद के परिवार के साथ है।

Deepika Rajput