पुलवामा आतंकी हमले से पूरे देश में मातम का माहौल, आजम खान ने PM-राष्ट्रपति को ठहराया जिम्मेदार

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 12:14 PM (IST)

लखनऊः पुलवामा में हुए आतंकी हमले में देश में 40 जवान शहिद हो गए हैं। इस हमले की खबर मिलते ही पूरे में देश में मातम का माहौल छा गया है। कोई भारत माता के 40 बेटों की शहीदी पर आंसू बहा रहा है, तो कोई आतंकियों की नापाक हरकत पर गुस्सा जाहिर कर कर आतंकियों को कोस रहा है। आतंकी हमले के बाद कई दिग्गज राजनेताओं ने भी इसकी कड़ी निंदा की है।

इसी कड़ी में सपा के कद्दावर नेता आजम खान ने आतंकी हमले कि लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि जवानों की शहादत के लिए दो ही लोग जिम्मेदार हैं। पहला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और दूसरा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद। आजम खान ने कहा कि जितनी हमारी सीक्रेट सर्विसज की एजेंसियां हैं उनसे राजनीतिक काम लिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इन एजेंसियों से कहीं पर ममता की जांच करवाई जा रही है तो कहीं पर रॉबर्ट वाड्रा की। वहीं, कुछ एजेंसियां अखिलेश की जांच में जुटी हैं। उन्होंने कहा कि जब जांच एजेंसियों से राजनीति का काम लेंगे तो बुरा होगा ही। साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी को आतंकी घटना की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।
ज्ञात हो कि गुरुवार को सुरक्षाबलों का यह काफिला श्रीनगर-जम्मू हाईवे से होकर जा रहा था।

यह एक मात्र हाइवे है, जो कश्मीर घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ता है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दोपहर लगभग 3:20 बजे इस आत्मघाती हमले को अंजाम दिया गया। 20 जवान शहीद हो गए और गंभीर रूप से घायल हुए 15 जवानों को सेना के 92 बेस अस्पताल बदामीबाग में भेज दिया गया। जिसके बाद मौत का आंकड़ा बढ़ता गया और मौत देश के 40 जवानों को अपनी आगोश में ले गई।

Tamanna Bhardwaj