झांसी एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव की दादी की सदमे से मौत, मचा कोहराम

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2019 - 12:53 PM (IST)

 

झांसीः उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में हुआ पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामला इन दिनों तूल पकड़े हुए है। पुष्पेंद्र की मौत का गम अभी परिजनों के दिल से नहीं उतरा था कि उसकी 90 वर्षीय दादी की सदमें से मौत हो गई है। इस बारे में परिजनों का कहना है कि पुष्पेंद्र की मौत के बाद सदमा लगने से उसकी दादी रो रही थी, जिसके कारण उनकी मौत हो गई। दादी के मौत के बाद घर पर भारी संख्या में लोग मौजूद हैं।

जानिए क्या है मामला?
पुलिस के अनुसार, शनिवार की रात बालू खनन में शामिल पुष्पेंद्र ने कानपुर-झांसी राजमार्ग पर मोंठ के थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह चौहान पर फायर कर उनकी कार लूट ली थी। हमले में इंस्पेक्टर धर्मेंद्र के चेहरे पर फायर बर्न के निशान मिले थे। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। पुलिस ने उसी रात नाकेबंदी कर पुष्पेंद्र को गुरसरांय थाना इलाके में फरीदा के पास मुठभेड़ में मार गिराया था। उस वक्त पुष्पेंद्र के साथ दो और लोग थे। लेकिन, वे फरार हो गए। रविवार को पुष्पेंद्र यादव, विपिन, रविंद्र के खिलाफ मोंठ और गुरसरांय थाने में दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए।

बीते दिनों मोंठ पुलिस ने पुष्पेंद्र का एक ट्रक पकड़ कर सीज कर दिया था। इसी मामले को लेकर पुष्पेंद्र का इंस्पेक्टर से विवाद होना सामने आ रहा है। परिजनों ने मुठभेड़ पर सवाल उठाते हुए सोमवार को पुष्पेंद्र का शव लेने से इंकार कर दिया था। परिजनों का कहना था कि एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज की जाए। कई बार की वार्ता विफल होने के बाद पुलिस ने झांसी ले जाकर पुष्पेंद्र का अंतिम संस्कार कर दिया था। पुलिस ने मंगलवार को पुष्पेंद्र का अपराधिक इतिहास होने का विवरण पेश किया। जिसमें उस पर गुंडा ऐक्ट समेत पांच केस दर्ज होना बताया गया। इधर, देर शाम घायल इंस्पेक्टर का कानपुर तबादला कर दिया गया।
 

Tamanna Bhardwaj