पंजाब केसरी की खबर का असर: शवों को कुत्तों द्वारा नोचने के बाद जागा प्रशासन, श्मशान घाटों पर गठित की टीम

5/21/2021 7:51:07 PM

प्रयागराज: एक बार फिर प्रयागराज में पंजाब केसरी की खबर का  बड़ा असर हुआ है। संगम शहर प्रयागराज के श्मशान घाट पर सैकड़ों की संख्या में शव दफनाए गए थे जिसको आवारा पशु नोचते हुए नजर आ रहे थे। अव्यवस्था को लेकर हमारी टीम ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था जिसके बाद प्रशासन ने इस पूरे प्रकरण को गंभीरता से लिया है और प्रयागराज के अधिकतर हर श्मशान घाटों पर टीम गठित कर दी गई है, जो यह मॉनिटरिंग कर रही है कि कोई भी आवारा पशु लाश को अपना निवाला नहीं बनाएगा साथ ही जो लाश उखड़ गई है उसको ठीक से लेबल किया जाएगा या फिर जरूरत पड़ने पर दोबारा अंतिम संस्कार भी किया जाएगा।
PunjabKesari
गौरतलब है कि एक दिन पहले दिखाई गई खबर पर तस्वीर सामने आई थी कि लाशों को आवारा कुत्ते अपना निवाला बना रहे हैं और श्मशान घाटों पर अव्यवस्था देखी जा रही है खबर चलने के बाद अब प्रशासन ने सभी शमशान घाटों पर टीम नियुक्त कर दिया है जो लगातार नजर बनाए रखे हैं और श्मशान घाटों पर उखड़ गई लाशों को सही करने का काम भी कर रही है। प्रयागराज के सभी श्मशान घाटों पर पर्याप्त मात्रा में  लकड़ी का भी बंदोबस्त कर दिया गया है कि किसी भी व्यक्ति को अंतिम संस्कार करने में परेशानी ना हो।
PunjabKesari
वहीं हमारे संवाददाता सैय्यद आकिब रजा ने प्रयागराज के यमुनापार इलाके के देवरख घाट का जायज़ा लिया और पार्षद एवं शव नियंत्रण कमेटी की सदस्य नीलम यादव से खास बातचीत की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static