अमरोहा मुठभेड़ में बदमाश और सिपाही को लगी गोली, अस्पताल में भर्ती

punjabkesari.in Friday, Jul 06, 2018 - 03:07 PM (IST)

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा में हुई पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश तथा एक सिपाही घायल हो गया जबकि अंधेरे का लाभ उठाकर एक बदमाश भाग निकला। पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार देर रात सैदनगली थाना प्रभारी अपने सहयोगियों के साथ हसनपुर-संभल मार्ग पर ईशापुर मोड़ के पास वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार 2 संदिग्धों को रोकने का प्रयास किया गया तो मोटरसाइकिल सवार दोनो बदमाश पुलिस पर फायरिंग करते हुए हसनपुर की ओर भागने लगे।

थानाध्यक्ष सैदनंगली किरणपाल सिंह ने वायरलेस सेट के माध्यम से आस पास के थानों एवं कन्ट्रोल रुम को इस सम्बन्ध में सूचना दे दी। हाई अलर्ट होने के बाद थाना हसनपुर एवं सैदनंगली पुलिस द्वारा करनपुर माफी गांव के जंगल में दोनों बदमाशों को चारों ओर से घेर लिया गया। इसपर बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी जिससे हसनपुर में तैनात सिपाही धनुज गोली लगने से घायल हो गया।

सिंह ने बताया कि पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से नौगावां सादात क्षेत्र के जब्बारपुर निवासी मेंहदी हसन उर्फ कालिया नामक एक बदमाश घायल हो गया जबकि दूसरा अंधेरे का लाभ लेकर भाग निकला। पुलिस रातभर उसकी तलाश में लगी रही लेकिन उसका पता नहीं चल सका।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से एक मोटरसाइकिल तथा एक तमंचा बरामद किया है। पूछताछ में पता चला कि गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म का अपराधी है और गिरोह बनाकर वारदात को अंजाम देता है। उसके विरुद्ध लूट, डकैती, चोरी एवं नकबजनी के लगभग 40 मामले दर्ज हैं। घायल सिपाही एवं बदमाश को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

Anil Kapoor