पूर्वी उप्र के विकास की नई जीवन रेखा बनेगा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे: योगी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 16, 2021 - 04:54 PM (IST)

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे सिर्फ आवागमन का माध्यम ही नहीं बल्कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिये जीवन रेखा बनेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मंगलवार को सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के उद्घाटन किये जाने के बाद आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि यह राजपथ आने वाले समय में विकास की एक नई जीवन रेखा के रूप में स्थापित होने वाला होगा।   

मुख्यमंत्री योगी ने अपने संक्षिप्त संबोधन में कहा, ‘‘एक तरफ आज पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन हो रहा है, वहीं दूसरी ओर बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का कार्य में भी तेजी चल रहा है। इसके साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश को पूर्वी उत्तर प्रदेश से जोड़ने के लिए गंगा एक्सप्रेस वे का काम भी तेजी से चल रहा है।'' उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मानकों वाले ये सभी एक्सप्रेस वे बनाने का मकसद समूचे उत्तर प्रदेश को देश के सभी अहम इलाकों से जोड़कर राज्य में विकास के प्रवाह को तेज करना है।       

उन्होंने प्रदेश के सर्वांगीण विकास का दावा करते हुए कहा कि चार साल पहले तक महज चार हवाई अड्डों वाले उत्तर प्रदेश में अब नौ हवाईअड्डे कार्यरत हैं। जबकि 11 एयरपोर्ट का निर्माण कार्य चल रहा है। योगी ने कहा कि यह नए भारत के नए उत्तर प्रदेश की तस्वीर है। 

Content Writer

Umakant yadav