पूर्वांचल विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 2 सितंबर से शुुरू

punjabkesari.in Friday, Aug 07, 2020 - 09:55 AM (IST)

जौनपुरः उत्तर प्रदेश के जौनपुर स्थित वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की स्थगित यूजी-पीजी (स्नातक-स्नातकोत्तर) परीक्षाएं अब 17 अगस्त की बजाय दो सितंबर से होंगी। यह फैसला कोविड-19 के चलते विश्वविद्यालय प्रशासन ने लिया है। पूर्वांचल विश्वविद्यालय के बीए, बीएससी, बीकॉम व बीएससी एजी, स्नातकोत्तर एमए, एमएससी, एमकॉम व एमएससी एजी, बीएड, एमएड, एलएलबी, एलएलएम, बीबीए-बीसीए सेमेस्टर परीक्षा को शासन ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस व लॉकडाउन के चलते मार्च में ही स्थगित कर दिया था।       

इसके बाद परीक्षा की तिथि कई बार घोषित की गई लेकिन सरकार ने परीक्षा कराने की अनुमति किसी भी विश्वविद्यालय को नहीं दिया। बीते माह जारी गाइड लाइन के मुताबिक शासन ने विश्वविद्यालयों को अपनी सुविधा अपने तरीके से परीक्षा कराने की सहूलियत दी थी जिसके बाद पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने यूजी-पीजी व सेमेस्टर परीक्षा आगामी 17 अगस्त से कराने का निर्णय लिया था। जल्द ही परीक्षा समय सारणी भी जारी होने वाली थी।        

शासन ने स्कूल-कालेज को 31 अगस्त तक बंद करने का निर्णय लिया है। जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने भी अपने फैसले में परिवर्तन करते हुए समस्त यूजी-पीजी व सेमेस्टर परीक्षाएं 17 अगस्त की बजाय दो सितंबर से प्रस्तावित कर रखा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static