पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के VC ने दी छात्रों को मर्डर की सलाह, सरकार ने कुलपति से मांगा पक्ष

punjabkesari.in Monday, Dec 31, 2018 - 10:22 AM (IST)

लखनऊ/जौनपुर: उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने छात्रों को ‘मर्डर‘ करके आने की सीख देने के मामले में पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति से अपना पक्ष रखने को कहा है। कुलपति ने अपने भाषण को तोड़-मरोड़कर पेश किए जाने का आरोप लगाया है।

राज्य के उप मुख्यमंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री डाक्टर दिनेश शर्मा ने इस मामले पर बोलते हुए कहा कि उन्होंने वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजा राम यादव से अपने बयान पर अपना पक्ष रखने को कहा है। मालूम हो कि कुलपति यादव का हाल में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह अपने छात्रों से कथित रूप से कह रहे हैं ‘‘अगर आप पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र हो, तो रोते हुए मेरे पास मत आना। एक बात बता देता हूं..... अगर किसी से झगड़ा हो जाए तो उसकी पिटाई करके आना, और तुम्हारा बस चले तो उसका मर्डर करके आना। उसके बाद हम देख लेंगे।’’    

इस बीच, कुलपति ने जौनपुर में कहा कि पिछले दिनों गाजीपुर के एक कॉलेज में उनके दिए गए भाषण को गलत तरीके से तोड़-मरोड़ कर प्रस्तुत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मेरे कहने का अर्थ यह था कि विद्यार्थी हताशा और निराशा का परित्याग कर सफल,स्वावलम्बी और बहादुर बनें। छात्र हित मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है। मेरे वक्तव्य को सही अर्थों में प्रस्तुत नहीं करके दुष्प्रचार किया जा रहा है। बहरहाल, यादव के बयान पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं व्यक्त की जा रही हैं। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति शायद मुख्यमंत्री की ‘ठोको’ वाली भाषा सीखकर बोल रहे हैं।

 

Ruby