चर्चित पुष्पेंद्र एनकाउंटर मामलाः कोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं लिखा जा रहा आरोपियों के खिलाफ मुकदमा, पत्नी ने लगाई न्याय की गुहार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 20, 2022 - 05:39 PM (IST)

झांसीः चर्चित पुष्पेन्द्र एनकाउंटर को लेकर कोर्ट के आदेश के बाद भी मुकदमा नहीं लिखा जा रहा है। यह आरोप लगाते हुए मृतक पुष्पेन्द्र यादव की पत्नी शिवांगी यादव ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है। बताते चलें कि शिवांगी यादव पत्नी स्व. पुष्पेन्द्र यादव निवासी करगुवां खुर्द थाना एरच ने एसएसपी झांसी से लिखित शिकायती पत्र देते बताया कि अक्टूबर 2019 में तैनात थाना प्रभारी ने उसके पति को एनकाउंट की आड़ में मार दिया था, जो फेक एनकाउंटर था। स्थानीय पुलिस द्वारा मदद न मिलने के कारण उसने इलाहाबाद कोर्ट में याचिका दायर की थी जिसमें कोर्ट ने पिछले दिनों मोंठ पुलिस के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दे दिए।

शिवांगी का आरोप है कि कोर्ट का आदेश के बाद भी उसका मुकदमा नहीं लिखा जा रहा है। मुकदमा दर्ज कराने के लिए वह लगातार चक्कर लगा रही है लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं किया जा रहा है। परेशान होकर उसने एसएसपी से शिकायत करते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

गौरतलब है कि झांसी के बहुचर्चित पुष्पेन्द्र यादव मुठभेड़ मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया जिसमें हाईकोर्ट ने आरोपित पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। झांसी के मोंठ थाना इलाके में पांच-छह अक्तूबर 2019 की मध्य रात पुष्पेंद्र यादव को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराने का दावा किया था। पुलिस का दावा था कि मुठभेड़ से कुछ घंटे पहले पुष्पेंद्र ने कानपुर-झांसी राजमार्ग पर मोंठ के थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह चौहान पर गोली चलाई थी। आरोप था कि इसके बाद पुष्पेंद्र थानाध्यक्ष की कार लेकर चला गया था। इसके बाद रात तकरीबन तीन बजे पुष्पेंद्र मुठभेड़ में मारा गया था। जबकि, पुष्पेंद्र के परिजनों ने पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर के जरिये हत्या का आरोप लगाया था।

Content Writer

Ajay kumar