टिक-टॉक पर अश्लील भोजपुरी गाने डालना पड़ा महंगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 12, 2019 - 05:58 PM (IST)

आजमगढ: सोशल साइट टिक-टाक के जरिए रातों-रात हीरो बनने का ख्वाब देखने वालों की अब खैर नहीं है। सोशल साइट के जरिए वालीवुड पहुंचने की तो कोई गारंटी नहीं है लेकिन थोड़ी सी चुक हवालात जरूर पहुंचा देगी। आजमगढ़ में इस तरह का एक मामला सामने आया है। टिक-टाक पर खुद को हीरो साबित करने और रुपया कमाने के चक्कर में एक युवक को जेल जाना पड़ा है।

इस युवक ने दो लड़कियों का फोटो खींच फिर भोजपुरी अश्लील गाने की मदद से वीडियो तैयार कर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था। युवक की यह हरकत सोशल साइट टिक-टाक पर भी भारी पड़ गयी है। पुलिस ने टिक-टाक को भी नोटिस जारी कर दिया है। वहीं एसपी ने साइबर सेल को सख्त हिदायत दी है सोशल साइटपर गलत पोस्ट करने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई करें।

रौनापार थाना क्षेत्र का रहने वाला पंकज साहनी पुत्र सीताराम साहनी बलिया कल्याणपुर स्थित अपने ननिहाल मामा राहुल की शादी में गया था। उसी दौरान उसने दो लड़कियों का फोटो मोबाइल से खींच लिया। बाद में मोनिका कुमारी नाम से फर्जी आईडी बनाकर फोटो को अपने फोटो के साथ मिलाकर अश्लील भोजपुर गाने को जोड़ते हुए टिक-टाक वीडियो बना लिया। वीडियो को उसने उक्त फर्जी आईडी के जरिये शेयर कर दिया। इस मामले में दोनोंं लड़कियों द्वारा आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी। इसी बीच मंगलवार को साइबर सेल की मदद से बनकट बाजार के पास से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को जेल भेजा जा रहा है।

वहीं पुलिस अधीक्षक प्रो० त्रिवेणी सिंह ने बताया कि आरोपी टिक-टाक के जरिये लड़कियों को बदनाम कर रहा था। उसके खिलाफ कार्रवाई के साथ ही टिक-टाक को भी नोटिस जारी की गयी है कि वे आखिर अपने प्लेटफार्म का इस तरह गलत इस्तेमाल कैसे होने दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि टिक टॉक पर कोई अपना फोटो बनाता या शेयर करता है अपराध नहीं है लेकिन अगर दूसरे का फोटो प्रयोग करता है अथवा पोलोग्राफी करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Ajay kumar