झोलाछाप ने किया गलत ऑपरेशन,  महिला की मौत के बाद अस्पताल सील

punjabkesari.in Wednesday, Sep 27, 2023 - 05:47 PM (IST)

बहेड़ी : गांव नरायन नगला के एक अस्पताल में पांच दिन पहले डॉक्टर ने कैंसर पीड़ित महिला का ऑपरेशन किया था। उसकी हालत बिगड़ते ही उसे बरेली रेफर कर दिया, जहां 'सोमवार को उसकी मौत हो गई। सीएचसी प्रभारी डॉ. रोहम सिंह ने टीम के साथ मौके पर जाकर अस्पताल सील कर दिया। टीम ने बिना रजिस्ट्रेशन के एक मेडिकल स्टोर की आड़ में अस्पताल चला रहे झोलाछाप डॉक्टर के यहां भी छापा डाला लेकिन वह मुख्य दरवाजे पर ताला जड़कर भाग गया।

PunjabKesari

कैंसर पीड़ित महिला का किया था आपरेशन
शिफा नर्सिंग होम के संचालक ने मिर्जापुर औरंगाबाद की एक कैंसर पीड़ित महिला के पेट का ऑपरेशन किया था। हालत बिगड़ते ही महिला को बरेली भेजने के बाद वह बीमार होने का बहाना कर खुद भी गायब हो गया। परिजनों की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची और अस्पताल को सील कर दिया। इसके बाद टीम राज मेडिकल स्टोर पर पहुंची। आरोप है कि उसका संचालक बिना रजिस्ट्रेशन मेडिकल स्टोर की आड़ में अस्पताल चलाता है। टीम के पहुंचने से पहले ही वह मौके से फरार हो गया।

PunjabKesari

पहले भी हो चुकी है एक महिला की मौत
इसी झोलाछाप पर गांव मानपुर की एक महिला की गलत ऑपरेशन से मौत का आरोप लगा था। इस मामले में परिजनों के हंगामा करने पर उसने समझौता कर लिया था। नरायन नगला जैसे छोटे स्थान पर करीब दो दर्जन अवैध अस्पताल और आधा दर्जन पैथोलॉजी चल रही हैं। स्वास्थ्य विभाग की ढिलाई के चलते क्षेत्र भर में झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार है जो लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

अवैध संचालन के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगीः  सीएचसी प्रभारी
सीएचसी प्रभारी डॉ. रोहम सिंह ने बताया कि अस्पताल को सील करके एक स्टोर पर भी कार्रवाई की गई पर उसका संचालक मौके से भाग गया। अवैध संचालन के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static