केरल के पत्रकार कप्पन को कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद किया गया क्वारंटाइन

punjabkesari.in Wednesday, Apr 28, 2021 - 05:24 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश में पिछले साल हाथरस कांड के बाद गैर-कानूनी गतिविधियां अधिनियम के तहत गिरफ्तार किये गए केरल के पत्रकार सिद्दीक कप्पन को कोरोना संक्रमण से मुक्त पाए जाने के बाद बुधवार को मथुरा जिला कारागार के अस्पताल में एक सप्ताह के लिए पृथकवास में भेज दिया गया। इस बीच, उच्चतम न्यायालय ने केरल वर्किंग जर्नलिस्ट एसोसिएशन की याचिका पर सुनवाई करते हुए बुधवार को उन्हें इलाज के लिये किसी अन्य राज्य में स्थानांतरित करने व ठीक हो जाने के बाद पुनः मथुरा जिला कारागार में भेजने का निर्देश दिया है।

मथुरा के वरिष्ठ जेल अधीक्षक शैलेंद्र कुमार मैत्रेय ने बताया कि कप्पन 21 अप्रैल को कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें मथुरा के केएम अस्पताल में भर्ती कर दिया गया था। मंगलवार को की गई आरटी-पीसीआर जांच में उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हुई, जिसके बाद उन्हें जिला कारागार के पृथक वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है। कोर्ट के आदेश के संबंध में उन्होंने कहा प्रशासन ने हमसे कप्पन की स्वास्थ्य रिपोर्ट मांगी थी जिसके अनुसार बीती शाम उनकी दोनों कोविड जांच रिपोर्ट भेज दी गईं। संभवतः उसी के अनुसार आज उन्हें स्थानांतरित किए जाने का आदेश जारी हुआ है।

उन्होंने कहा कि अदालत के निर्देशानुसार सरकार की ओर से जो भी आदेश प्राप्त होगा, उसका अक्षरशः पालन कराया जाएगा। गौरतलब है कि कप्पन को पिछले साल अक्टूबर में उत्तर प्रदेश के हाथरस जाते वक्त रास्ते में गिरफ्तार किया गया था जहां पिछले साल 14 सितंबर को एक दलित युवती की कथित सामूहिक बलात्कार के बाद मौत हो गई थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static