​ एनकाउंटर पर सवाल,​ पत्नी बोली-​ हम अतीक अहमद को नहीं जानते, मेरे पति का नाम सिर्फ विजय चौधरी, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2023 - 08:04 PM (IST)

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी विजय चौधरी उर्फ उस्मान को प्रयागराज पुलिस ने मुठभेड़ में सोमवार तड़के मारा गया। वहीं  मुठभेड़ में मारे गए अपराधी की पत्नी ने एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं। मृतक की पत्नी ने बताया कि हमारे पति अपराधी नहीं थे। मेरे पति गाड़ी चलाते थे। पुलिस ने जानबूझ कर उनका एनकाउंटर किया है। वहीं पुलिस अधिकारियों बताया कि उमेश पाल पर पहली गोली उस्मान ने ही चलाई थी।

1- सड़क हादसा: एक ही परिवार के चार लोगों को आनियंत्रि​त ट्रेलर ने रौंदा, ​​दर्दनाक मौत
अम्बेडकरनगर: उत्तर प्रदेश के अम्बेडकर नगर जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब एक आनियंत्रि​त​  ट्रेलर ने बाइक सवार पति-पत्नी और दो बच्चों को ट्रेलर ने रौंदा रौंद दिया। घायलों की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर दौड़े। लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी।

2-उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों को ऐसी सजा देंगे, जो नजीर बनेगी: UP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह
मुरादाबाद: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेशाध्यक्ष चौधरी भूपेन्द्र सिंह ने सोमवार को कहा कि प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड जल में रहकर मगरमच्छ से बैर का नतीजा नज़ीर बनेगा। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सिंह ने आज यहां कहा कि प्रयागराज का उमेश पाल जघन्य हत्याकांड के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। राज्य सरकार माफिया राज का समूल नाश करने के लिए प्रतिबद्ध है।

3- अतीक की बहन ने महापौर पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-अभिलाषा गुप्ता नंदी के रास्ते का रोड़ा बन रही थी शाइस्ता परवीन
प्रयागराज: माफिया डॉन एवं पूर्व सांसद अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी ने प्रयागराज की महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी पर उमेश पाल हत्याकांड की साजिश रचने का सोमवार को आरोप लगाया । आयशा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा की उनकी भाभी और अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को बसपा द्वारा महापौर का प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद से शाइस्ता परवीन अभिलाषा के रास्ते का रोड़ा बन गयी हैं ।

4- मामूली विवाद के चलते अधेड़ को लाठी डंडों से पीटकर उतारा मौत के घाट, परिजनों में मचा कोहराम
बागपतः उत्तर प्रदेश के बागपत से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर कोतवाली क्षेत्र के बली गांव में शराब पीने के दौरान हुए विवाद में एक व्यक्ति की लाठी डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। आज यानी सोमवार को पुलिस को इस मामले की जानकारी मिली। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एक हत्यारोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

5- Meerut News: होली के चंदे को लेकर ​​दो पक्षों में हुआ बवाल, पुलिस के सामने जमकर चले ईंट और पत्थर
मेरठ (आदिल रहमान): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) जिले में देर रात दो पक्षों के बीच होली के चंदे को लेकर बवाल हो गया है। जिसके चलते दोनों पक्षों की तरफ से सड़क पर जमकर हंगामा किया गया और पथराव करने के साथ-साथ वाहनों के शीशे भी तोड़ डाले। इस मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर भारी पुलिस बल और आला अधिकारी मौके पर पहुंचे, जिन्होंने हल्का बल प्रयोग कर हालात पर काबू पाया।

6- अवैध रूप से बिकने वाली शराब को रोकने के लिए आबकारी विभाग ने चलाया चेकिंग अभियान, पोस्टर चस्पा किया लोगों को जागरूक
गाजियाबाद (संजय मित्तल): उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में आबकारी विभाग की तरफ से शराब माफियाओं पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। आबकारी विभाग की टीम हर क्षेत्र में जाकर सघन चेकिंग अभियान चला रही हैं। होली के त्यौहार पर भी विभाग की तरफ से एक अच्छी पहल की गई है और जिले में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

7- त्योहार होली और शब ए बारात के मद्देनजर नेपाल सीमा पर बढ़ी सख्ती, बढ़ाई गई गश्त
महराजगंज: रंगों के त्योहार होली और शब ए बारात के मद्देनजर कानून व्यवस्था की सलामती के लिये नेपाल सीमा से सटे उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले मेें सुरक्षा बढा दी गई है। अधिकृत सूत्रों ने सोमवार को बताया कि आगामी पर्व होली व शब ए बारात के मद्देनजर में सीमावर्ती क्षेत्रों में पुलिस व एसएसबी की संयुक्त टीम की गश्त बढा दी गई है।

9- धन्नीपुर मस्जिद के लिए अयोध्या विकास प्राधिकरण बोर्ड ने दी मंजूरी, अप्रैल-मई से शुरू होगा निर्माण
अयोध्या (संजीव आजाद): सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के बाद अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए प्रदेश शासन की दी गई 5 एकड़ भूमि के उपयोग को अयोध्या विकास प्राधिकरण बोर्ड ने स्वीकृति दे दी है। जिससे अब मस्जिद निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट आवश्यक प्रपत्रों को प्राधिकरण के वेबसाइट पर अपलोड करेगा, तो स्वीकृत मानचित्र ट्रस्ट को प्राप्त हो जाएगा।

10- फरंगी महली ने शबे बरात और होली को लेकर जारी की एडवाइजरी, कहा-  धार्मिक जज्बात का ख्याल रखें
लखनऊ: शबे बरात और होली के सिलसिले में इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ईदगाह लखनऊ में एक मीटिंग हुई। इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के चेयरमैन मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली इमान ईदगाह लखनऊ ने खिताब करते हुए कहा कि शबे बरात और होली एक ही दिन यानी  07 मार्च को है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static