बलिया में प्रश्न पत्र लीक मामला: एक और अध्यापक पर रासुका के तहत कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 04:25 PM (IST)

बलिया: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की इंटर परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक करने के मामले में एक अध्यापक के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की गई है। प्रश्न पत्र लीक मामले में इसके पहले अन्य चार लोगों पर रासुका के तहत कार्रवाई की जा चुकी है। मंगलवार को एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। रसड़ा के पुलिस उपाधीक्षक शिवनारायण वैस ने मंगलवार को बताया कि जिले की नगरा पुलिस ने माध्यमिक शिक्षा परिषद की इंटर परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक करने के मामले में सुभाष इंटर कॉलेज, ताड़ी बड़ागांव के अंग्रेजी के अध्यापक अविनाश गौतम के विरुद्ध रासुका के तहत कार्रवाई की है। उनके अनुसार अध्यापक समेत अब तक इस मामले में कुल पांच लोगों के विरुद्ध रासुका के तहत कार्रवाई कर दी गई है।

गौतम इस समय आजमगढ़ जेल में बंद है। इसके पहले बलिया जिले में माध्यमिक शिक्षा परिषद की इंटरमीडिएट की अंग्रेजी परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के मामले में मां लछिया मूरत यादव उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य अक्षय लाल यादव, प्रश्नपत्र लीक मामले के मास्टरमाइंड महराजी देवी स्मारक इंटर कॉलेज के प्रबंधक निर्भय नारायण सिंह, नकल माफिया राजू प्रजापति और डीआरआर पब्लिक स्कूल के प्रबंधक रविंद्र सिंह पर भी रासुका लगाया जा चुका है।

उल्लेखनीय है कि इस मामले में पुलिस ने अब तक 52 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है, जिनमें जिला विद्यालय निरीक्षक ब्रजेश मिश्र और तीन पत्रकार अजीत कुमार ओझा, दिग्विजय सिंह व मनोज गुप्ता शामिल हैं। हालांकि, जिला जज की अदालत से जमानत मिलने के बाद जिला विद्यालय निरीक्षक मिश्र और तीनों पत्रकार जेल से रिहा हो गए हैं। गौरतलब है कि मार्च में बलिया जिले में इंटरमीडिएट का अंग्रेजी का प्रश्न पत्र लीक हो गया था, जिसके बाद बलिया समेत 24 जिलों में इसकी परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। यह परीक्षा बाद में कराई गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static