बाराबंकी एनकाउंटर पर उठे सवाल, पीड़ित परिवार ने अखिलेश से की मुलाकात

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 04:19 PM (IST)

बाराबंकीः उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में हुए फर्जी एनकाउंटर को लेकर शुक्रवार को पीड़ित परिवार ने जनेश्वर ट्रस्ट में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। वहीं पीड़ित परिवार से मिलकर अखिलेश यादव ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये एनकाउंटर फर्जी है। साथ ही अखिलेश यादव ने एनकाउंटर में शामिल पुलिसकर्मियों पर धारा 307 के तहत कार्रवाई और पीड़ित का इलाज सरकारी मेडीकल कॉलेज में कराए जाने की मांग की।

बता दें कि बाराबंकी में बुधवार को पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। एक अपराधी आकाश यादव ने एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं। तथा कथित अपराधी आकाश यादव के परिजन बाराबंकी पुलिस के एनकाउंटर को फर्जी बता रहे हैं। परिजनों का कहना है कि उत्तर प्रदेश में पुलिस-प्रशासन का गुंडाराज चल रहा है। पुलिस किसी को भी उठाकर गोली मार देती है और उससे कोई भी कुछ नहीं पूछता है।

उल्लखनीय है कि आकाश यादव के चाचा रामगुलाम यादव व भाई हरिताश यादव का आरोप है कि आकाश एक वैवाहिक समारोह में शामिल होने के लिए घर से निकला था। बुधवार को लखनऊ जिले के महानगर की सचिवालय कालोनी से सफेद बोलेरो सवार पहुंचे पुलिस कर्मियों ने उसे पूछताछ करने के नाम पर उठा लिया था।
 

Tamanna Bhardwaj