रायबरेली हादसा: DGP ओपी सिंह ने किया साजिश से इनकार, जांच के लिए ATS टीम रवाना

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 09:26 AM (IST)

रायबरेलीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी ओपी सिंह से रायबरेली रेल हादसे की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने घायलों को तुरंत हरसंभव मदद देने और अस्पताल पहुंचाने के आदेश दिए हैं। इस बीच डीजीपी ने मामले में किसी भी तरह की साजिश से इनकार किया है।

डीजीपी का कहना है कि प्रथम दृष्टया यह एक हादसा प्रतीत हो रहा है, लेकिन तथ्यों की जांच के लिए एटीएस की एक यूनिट को लखनऊ से घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है। उन्होंने कहा कि यह घटना बेहद दुखद है। जैसे ही पुलिस को मालूम हुआ सभी टीमें मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया। एनडीआरएफ की टीम भी रवाना हो चुकी है। 

बता दें कि, मालदा टाऊन से नई दिल्ली जा रही न्यू फरक्का एक्सप्रेस के इंजन और 6 बोगियां उत्तर प्रदेश में रायबरेली के निकट आज सुबह पटरी से उतर गईं। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। हादसा रायबरेली के निकट हरचन्दपुर के बाबापुर के पास सुबह करीब छह बजे हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर स्थानीय डीएम और अन्य अधिकारी पहुंच गए। वहीं डॉक्टरों का भी एक दल घटनास्थल पर प्राथमिक इलाज देने के लिए मौजूद है। 

Deepika Rajput