Raebareli: जिला कारागार के 5 जेल वार्डर सस्पेंड, बंदी रक्षक पर किया था हमला...खाने में गड़बड़ी करने का बना रहे थे दबाव

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 02:15 AM (IST)

लखनऊ, (अश्वनी कुमार सिंह): उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिला कारागार में मारपीट मामले में आरोपित पाचों जेल वार्डर को मंगलवार को सस्पेंड कर दिया गया है। सोशल माडिया पर बंदी रक्षक की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद महानिदेशक कारागार आनंद की ओर से यह कार्रवाई की गई है। वहीं इस कार्रवाई के बाद विभाग में हड़कंप मच गया। इसके साथ ही घायल बंदी रक्षक की तहरीर पर मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पैसों के खातिर विवाद होने की बात सामने आई
बता दें कि जिला कारागार में तैनात एक बंदी रक्षक पर सोमवार की रात पांच साथियों ने जानलेवा हमला बोल दिया। इस दौरान उन्होंने बंदी रक्षक को इस कदर पीटा कि वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल बंदी रक्षक ने सदर कोतवाली में साथी बंदी रक्षकों के खिलाफ तहरीर दी है। पैसों के खातिर विवाद होने की बात सामने आई है।

चीख पुकार सुनकर उसकी पत्नी और बच्चे दौड़े
जानकारी मुताबिक जेल में तैनात बंदी रक्षक मुकेश दुबे अपनी ड्यूटी खत्म होने के बाद जेल गेट से बाहर निकले। इसी दौरान पीछे से जेल में ही तैनात 5 बंदी रक्षकों विजय कुमार सिंह, सौरभ कुमार वर्मा, प्रवेश कुमार सिंह, राजीव कुमार शुक्ला, जसवंत तोमर ने लाठी-डंडों से हमला बोल दिया। इससे बंदी रक्षक घायल हो गया। घायल की चीख पुकार सुनकर उसकी पत्नी और बच्चे उसको बचाने दौड़े लेकिन तब तक हमलावर सिपाही मौके से भाग खड़े हुए। आनन फानन घायल सिपाही को जिला अस्पताल लाया गया, जहां उसका प्राथमिक उपचार जारी है।

कैदियों को मिलने वाले खाने में गड़बड़ी करने का बना रहे थे दबाव
घायल बंदी रक्षक ने बताया कि मेरी ड्यूटी भंडारे में लगी हुई है और जिन लोगों ने हमला किया है वह जेल के अंदर कैंटीन चलाते हैं। पिछले एक महीने से कैंटीन चलाने वाले जेल के सिपाही बराबर दबाव बना रहे थे कि कैदियों को मिलने वाले खाने में गड़बड़ी करो ताकि जेल में बंद बंदी खाना कैंटीन से लें, लेकिन मैंने ईमानदारी से बंदियों को मिलने वाले खाने की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया। इसी से नाराज होकर जेल गेट के सामने कैंटीन चलाने वाले पांचों बंदी रक्षक ने लाठी-डंडों से जानलेवा हमला कर दिया।

 

Content Writer

Mamta Yadav