रायबरेली: पुलिस ने पकड़ा पटाखों का जखीरा, एक आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Nov 11, 2020 - 01:14 PM (IST)

रायबरेली: जिले के भदोखर थाना क्षेत्र के मुंशीगंज में पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब एक बंद मकान में मुखबिर की सूचना पर करोड़ों के पटाखे को जप्त कर लिया गया। पटाखा कई हजार कुंटल में बताया जा रहा है वही मौके से एक अभियुक्त की गिरफ्तारी भी की गई है जबकि नसीम नामक पटाखा मालिक फरार बताया जा रहा है।

बता दें कि दीपावली पर जनपद रायबरेली में पटाखा बेचने के लिए 3 दिन की छूट दी जाती है वही कल लाइसेंस भी जारी किए जा चुके फिर भी पुलिस अवैध पटाखों के स्टाक की लगातार जांच कर रही है जिसको लेकर लगातार वाहनों की भी चेकिंग की जा रही है। आज पुलिस को ऐसे ही अवैध पटाखे के जखीरे की खबर भदोखर थाने के मुंशीगंज क्षेत्र मे शहीद स्मारक रोड उमा पैलस निकट एक अवैध पटाखा फैक्ट्री भंडाफोड़ किया ।

अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि भदोखर पुलिस टीम ने एक बंद कमरे में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान करोड़ों के अवैध पटाखे को जप्त किया है। पुलिस के अनुसार पटाखे का वजन कई हजार कुंतल बताया जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जब कि मालिक अभी तक फरार चल है उसकी पुलिस तलाश कर रही है। घटना स्थल पर एसडीएम सदर, कोतवाल सिटी मजिस्ट्रेट, एडिशनल एसपी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौजूद रहा।

Ramkesh