Raebareli: पत्नी के हत्यारोपी नशेड़ी पति की तलाश में जुटी पुलिस, PM रिपोर्ट का इंतजार

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 08:04 PM (IST)

रायबरेली: पति-पत्नी का रिश्ता विश्वास का रिश्ता है लेकिन दहेज प्रताड़ना, प्रेम प्रसंग व अवैध संबंधों के चलते रिश्तो में दरार पड़ना अब आम बात होती जा रही है। आए दिन पति पत्नी के झगड़े में मारपीट, प्रशासन की चौखट पर गूंजते रहते हैं। कुछ रिश्तो में कड़वाहट इतनी बढ़ जाती है कि मारपीट सहित हत्या हो जाती है। कुछ ऐसा ही मामला रायबरेली के भदोखर इलाके से प्रकाश में आया है। जहां एक नशे के आदी बेरहम पति ने इस विश्वास के रिश्ते पर अपनी शक की सुई चुभो दी और अवैध संबंधों के शक में पत्नी को मौत के घाट उतार दिया और मौके से फरार हो गया। हत्या के आरोपी पति की पुलिस तलाश में जुटी है।      

पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि भदोखर इलाके के खेरू का पुरवा गांव में कल शाम एक शराबी पति ने अपनी पत्नी को अवैध संबंध के शक में डंडों से पीट पीटकर मार डाला और हत्याकांड होने के बाद आरोपी पति मौके से फरार हो गया। पुलिस अधीक्षक के अनुसार पति लवकुश (25) और पत्नी मनीता (23) के विवाह को केवल चार साल हुए थे लेकिन उनके बीच शुरू से ही मतभेद थे जिससे विवाहिता पहले पति से अलग रह रही थी, मगर घरवालों के समझाने बुझाने पर बाद में विवाहिता अपने मायके से ससुराल आ गई। लवकुश चित्रकूट के एक ईंट भठ्ठे पर काम करता था। इधर दो दिन पहले वह घर लौट कर आया था।

शुक्रवार की शाम को किसी व्यक्ति के आने जाने को लेकर हुई गलतफहमी के कारण दोनों में कहासुनी होने लगी और लवकुश ने अपनी पत्नी को डंडे से पीटना शुरू कर दिया जिससे उसे गंभीर चोटे आयी। आनन-फानन में लोग मनीता को लेकर सीएचसी भागे लेकिन वहाँ हालत गंभीर देखकर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया लेकिन जिला अस्पताल पहुंचते ही विवाहिता ने दम तोड़ दिया। इधर मारपीट कर आरोपी फरार हो गया।     

मृतका की माँ की तरफ से दहेज की मांग और उत्पीड़न को वजह बताते हुए तहरीर दी गई है जिसके बाद मृतका के ससुराल पक्ष के 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है जिनमे कुछ की गिरफ्तारी की गई है और कई से पूछताछ की जा रही है, और गवाहों और साक्षों को खंगाला जा रहा है। हालांकि मूल आरोपी अभी फरार चल रहा है। थाना प्रभारी भदोखर ने बताया है कि अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है इसलिए रिपोर्ट का इन्तजार किया जा रहा है। मूल आरोपी समेत अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए टीमें रवाना की गई है।

Content Writer

Mamta Yadav