AMU में भाजपा विधायक के पौत्र से रैगिंग, विरोध करने पर की हाथापाई

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2019 - 02:27 PM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से भी रैंगिग का मामला सामने आया है। जहां भाजपा विधायक दलवीर सिंह के पौत्र विजय कुमार सिंह के साथ विवि में रैंगिग की गई। आरोप है कि, सीनियर स्टूडेंट ने विजय के साथ गाली गलौज की और मारपीट की गई। इस मामले में थाना सिविल लाइंस में अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई है।

बीजेपी विधायक के पौत्र के साथ एएमयू में रैंगिग
जानकारी के मुताबिक एएमयू में भाजपा विधायक के नाती विजय कुमार सिंह पुत्र स्व. राकेश कुमार सिंह ने इसी वर्ष एएमयू के विदेशी भाषा विभाग में स्पेनिस प्रथम वर्ष में दाखिला लिया है। वे बुधवार को पहले दिन क्लास करने गए थे। विजय सिंह का आरोप है कि करीब 15-20 सीनियर छात्र-छात्राएं क्लास रूम में पहुंचे और अपमानजनक रूप से पेश आए। छात्रों को खड़ा कराकर नाम, पता आदि पूछने लगे।

रैगिंग के विरोध पर विधायक के पौत्र से हाथापाई
आरोप है कि वह अभद्र तरीके से पेश आ रहे थे। विजय सिंह ने रैगिंग का विरोध किया तो उनके साथ हाथापाई एवं दुर्व्यवहार किया गया। उन्होंने प्रॉक्टर एवं अन्य अधिकारियों को फोन पर घटना की सूचना दी। विजय ने इस बात की जानकारी प्रॉक्टर एवं थाना सिविल लाइन्स पुलिस को लिखित में दी है।

एसपी ने दिए जांच के आदेश
इस बारे में एसपी सिटी ने कहा है की मामले में तहरीर मिली है और जांच कर कार्रवाई की जाएगी। एएमयू प्रवक्ता शाफे किदवई ने कहा कि, प्रॉक्टर ऑफिस को शिकायत मिली थी। इसमें जो लोग आरोपी हैं, उनको नोटिस जारी किया गया है। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सीनियर्स जूनियर से परिचय कर रहे थे-डीन
डीन मोहम्मद गुलरेज ने बताया कि हमारे संज्ञान में भी ये बात आई थी। सीनियर्स जूनियर से परिचय कर रहे थे। पीड़ित छात्र को ऐसा लगा की रैगिंग है। इसकी हमको प्रॉक्टर ऑफिस से रिपोर्ट मिली है। हमने एंटी रैगिंग कमेटी को मामला दे दिया है।

Tamanna Bhardwaj