Mainpuri By-Poll: BJP प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य बोले-  मैं अपने राजनीतिक गुरु शिवपाल सिंह से आशीर्वाद लूंगा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 16, 2022 - 02:24 AM (IST)

लखनऊ/मैनपुरी: मैनपुरी उपचुनाव के लिए भाजपा का उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद रघुराज सिंह शाक्य ने मंगलवार को कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संस्थापक शिवपाल सिंह यादव उनके “राजनीतिक गुरु” हैं और वह उनका भी आशीर्वाद लेंगे। कभी शिवपाल यादव के बेहद करीबी रहे शाक्य इस साल की शुरुआत में भाजपा में शामिल हो गए थे। उन्होंने शिवपाल की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) छोड़ दी थी। इससे पूर्व वह समाजवादी पार्टी में थे और शिवपाल द्वारा पार्टी गठन के बाद वह उनके साथ चले गए थे।

मैनपुरी में संवाददाताओं से बातचीत में शाक्य ने कहा, ‘‘वह (शिवपाल यादव) मेरे राजनीतिक गुरु हैं। मैं उनका भी आशीर्वाद लूंगा। मुलायम सिंह यादव मेरे गुरु थे और वह बड़े दिल वाले व्यक्ति थे और शिवपाल सिंह मुझे राजनीति में लेकर आए।'' शाक्य बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। सपा उम्मीदवार डिंपल यादव पर निशाना साधते हुए शाक्य ने कहा, ‘‘क्या आप उनसे मुलाकात कर सकते हैं। उनसे मिलने के लिए आपको अर्जी देनी पड़ेगी, सुरक्षाकर्मियों का घेरा तोड़ना पड़ेगा। मैं किसान का बेटा हूं और मुझे कोई भी सड़क पर कहीं भी रोक सकता है। मैं उनके लिए हमेशा उपलब्ध हूं।'' उन्होंने कहा, ‘‘लोग खासकर महिलाएं हुड़दंगों के भय के साये में जी रही थीं, लेकिन अब समाज का हर वर्ग योगी आदित्यनाथ की सरकार में भयमुक्त महसूस कर रहा है।''

शाक्य ने कहा कि सपा हुड़दंगों, भू माफिया और असामाजिक तत्वों की पार्टी है, इसलिए उन्होंने सपा छोड़कर भाजपा का हाथ थामा जो कि अनुशासित कार्यकर्ताओं वाली पार्टी है। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद यह उपचुनाव आवश्यक हो गया। मैनपुरी सीट सपा का गढ़ रही है। हालांकि, आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों पर सपा का वर्चस्व तोड़ने के बाद भाजपा मैनपुरी में जीत की उम्मीद कर रही है।

Content Writer

Mamta Yadav