Rahul Gandhi: राहुल के बयान से नाराज तीर्थ पुरोहितों ने जलाया पुतला, कहा- देश के पुजारियों से मांगें माफी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2023 - 02:05 AM (IST)

प्रयागराज,Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान से नाराज प्रयागवाल सभा के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने संगम क्षेत्र में गांधी का पुतला दहन किया। सभा के अध्यक्ष राजेन्द्र पालीवाल ने कहा कि कांग्रेस नेता का बयान कि ‘‘ये देश तपस्या का है पुजारियों का नहीं '' बचकाना है और उन्हे गैर जिम्मेदाराना बयान से बचना चाहिए।

यह भी पढ़ें- Convocation Ceremony: आनंदीबेन पटेल बोलीं- लड़कियों के मुकाबले लड़के क्यों पिछड़ रहे हैं, विश्वविद्यालयों को रिसर्च करना चाहिए

PunjabKesari
सनातन धर्म की जानकारी हासिल करें राहुल
प्रयागवाल के सदस्यों ने गांधी के विरोध में नारे लगाते हुए उनके इस असंसदीय शब्द को वापस लेने और देश के पुजारियों से माफी मांगने की मांग की। पालीवाल ने कहा कि कांग्रेसी नेता को सनातन धर्म की जानकारी हासिल करनी चाहिए। सनातन धर्म में सबके अपने धार्मिक कृत्य हैं, सबके अपने कार्य हैं। तप करने वाला तपस्वी और पूजा पाठ कराने वाला पुजारी किसी के लिये भी अपशब्द कहना उचित नहीं है।

यह भी पढ़ें- UP Board Exam Date 2023: 16 फरवरी से शुरू होंगी 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं; नकल पर होगी नकेल

राहुल के परिवार का कर्मकांड नहीं कराया जाएगा: पालीवाल
पालीवाल का कहना है कि तीर्थपुरोहित सदियों से गंगा, यमुना, संगम अन्य नदियों के तट पर कर्मकांड करवा रहे हैं। पुरोहित सनातन धर्म की परंपरा को संरक्षित करने का सशक्त माध्यम हैं। संस्कृति व संस्कार तीर्थपुरोहितों के जरिए ही जन-जन तक पहुंचता है। राहुल गांधी ने अनर्गल बयान देकर उनका अपमान किया है। जो किसी तीर्थपुरोहित को स्वीकार नहीं है। राजेश तिवारी ने कहा कि राहुल अविलंब माफी मांगें अन्यथा उनके परिवार का कर्मकांड नहीं कराया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static