राहुल गांधी ने अमेठी की जनता का अपमान किया है : स्मृति ईरानी

3/6/2021 9:10:20 PM

अमेठी: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं अमेठी के पूर्व सांसद राहुल गांधी पर शनिवार को आरोप लगाया कि उन्होंने केरल जाकर यहां की गरीब जनता का अपमान किया। अमेठी के एक दिन के दौरे पर आई स्मृति ने तिलाई में परिवहन निगम के बस अडडे का शिलान्यास करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए यह कहा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को १५ वर्षों तक जिस क्षेत्र की जनता ने पलकों पर बिठा कर रखा उनका अपमान करने का उन्हें कोई हक नहीं है। ईरानी ने २०१९ के लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट राहुल गांधी के कब्जे से छीन ली थी।भाजपा नेता ने कहा,राहुल गांधी का यह कहना गलत है कि केरल की तुलना में अमेठी की जनता के अंदर समझ की कमी है। मैं तो यही मानती हूं की अमेठी की जनता में समझ की कमी नहीं है, बल्कि वह राहुल गांधी हैं।'' उन्होंने कहा, च्च्राहुल ने केरल में अमेठी के लोगों का अपमान किया। उन्हें माफ नहीं किया जाएगा।

गौरतलब है कि २३ फरवरी को केरल के वयनाड से लोकसभा सदस्य राहुल गांधी ने कहा था कि उत्तर भारत में उन्हें च्च्अलग तरह की राजनीति'' की आदत हो गई थी और केरल आना उनके लिए नये तरह का अनुभव है क्योंकि यहां के लोग च्मुद्दों' में ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं। स्मृति ने अमेठी की अपनी एक दिवसीय यात्रा के दौरान तिलोई में बनने वाले परिवहन निगम के बस अड्डे के भवन लिए भूमि पूजन किया। यह बस अडडा ४५ लाख ९१ हजार रुपये की लागत से बनेगा। ईरानी ने गांधी परिवार का नाम लिए बगैर कहा कि देश के एक राजनीतिक परिवार ने ३० साल तक अमेठी में शासन किया, लेकिन इसके विकास के बारे में कभी नहीं सोचा। केंद्रीय मंत्री ने कहा, च्च्यह चिंता की बात है कि अमेठी में उवर्रक का एक भी रैक सेंटर नहीं था और किसानों को उवर्रक के लिए लाठियां खानी पडती थी। जब केंद्र मे नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश मे योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व मे सरकार बनी, तो अमेठी के गौरीगंज में उवर्रक का रैक सेंटर बना। 

ईरानी ने नगर पंचायत अमेठी के जूनियर हाई स्कूल परिसर में सात करोड़ ५० लाख रुपये की लागत से बनने वाले जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान का शिलान्यास भी किया। उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर आरोप लगाया कि अमेठी में मेडिकल कालेज की जमीन एक फाउंडेशन के नाम करा ली गई और उसे एक गेस्ट हाउस बना दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि देश के एक विशेष परिवार ने अमेठी में मेडिकल कॉलेज की जमीन हड़प ली। स्मृति ने कहा, ''मैंने चुनाव के दौरान जो वादे किये थे, उन्हें इस थोड़े से समय में लगभग पूरा कर दिया है।


Content Writer

Ramkesh

Related News