राहुल गांधी की खाट पंचायत में बांटे गए 15-15 लाख रूपए के चेक (Pics)

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2016 - 02:33 PM (IST)

रामपुर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की सभा में 15-15 लाख रूपए के फर्जी चेक बांटने का मामला सामने आया है। राहुल गांधी की खाट पंचायत के दौरान एक व्यक्ति गांव वालों को चेक बांट रहा था। लोग चेक पाने के लिए पागल हुए जा रहे थे लेकिन जब उन्हें चेक की असलियत के बारे में पता चला तो उनके होश उड़ गए। 

जानकारी के अनुसार जो चेक गांव वालों में बांटे गए उन चेकों पर फेंकू नमो लिखा हुआ है। बांटे गए इन चेकों पर कंगाल बैंक इंंटरनेशनल का पता धोखाधड़ी, झूठ का बाजार, हवा हवाई, बंगला न 00 लिखा है। चेक नंबर भी 420 लिखा है। काला धन खाते से दिया गया चेक फर्जी निकलने पर ग्रामीण खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।

राहुल गांधी के रोड शो में हुआ था बवाल
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के बरेली में ‘किसान यात्रा’ कर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो में जमकर बवाल हुआ था। राहुल के सुरक्षा में लगे एसपीजी सुरक्षाकर्मियों और स्थानीय नेताओं के बीच जमकर मारपीट हुई थी। दरअसल रोड शो कर रहे राहुल गांधी का काफिला बरेली के बड़ा बाजार पहुंचा तो वहां मौजूद स्थानीय नेता अमजद सलीम ने उन्हें माला पहनाकर स्वागत करना चाहा। जैसे ही अमजद सलीम राहुल को माला पहनाने के लिए आगे बड़े तभी राहुल की सुरक्षा में मौजूद एसपीजी कमांडों ने उन्हें रोक दिया। इस बात से नाराज कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने एसपीजी कमांडों के साथ मारपीट शुरू कर दी। यह सब राहुल गांधी के आंखों के सामने होता रहा। मामला और बढ़ता देख खुद राहुल गांधी को बीच बचाव के लिए उतरना पड़ा।