भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुआ राहुल गांधी का ''हमशक्ल'', हाफ टी-शर्ट और दाढ़ी में देख लोगों ने ली फोटो

punjabkesari.in Friday, Jan 06, 2023 - 11:38 AM (IST)

मेरठ: यूपी में एंट्री ले चुकी भारत जोड़ो यात्रा एक बार फिर चर्चा में आ गई है। इस बार चर्चा कारण कांग्रेस नेता राहुल गांधी का हमशक्ल है। राहुल गांधी की तरह दिखने वाले इस शख्स ने यात्रा में मौजूद हजारों लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा। ऐसे में हर कोई इस शख्स के साथ फोटो क्लिक करवाने लगा। इस हमशक्ल शख्स का नाम फैसल चौधरी है।

 

मेरठ के रहने वाले फैसल चौधरी कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं। यात्रा के दौरान फैसल ने भी राहुल गांधी की तरह सफेद टीशर्ट पहन रखी थी। इस दौरान फैसल ने कहा, मैं मेरठ कांग्रेस कमेटी का एक सदस्य हूं। लोगों का कहना है कि मैं राहुल गांधी का हमशक्ल दिखता हूं। यह सुनकर अच्छा महसूस कर रहा हूं। लोगों ने मेरी तस्वीरें भी ली हैं। हां एक महत्वपूर्ण बात, मैं एक कांग्रेस का कार्यकर्ता भी हूं। फैसल चौधरी ने कहा कि हम इस यात्रा के दौरान किसानों की समस्या, बेरोजगारी के मुद्दे को उठाते हैं।

बता दें कि सुरक्षा के लिहाज से बागपत में पुलिस ने यात्रा के दौरान फैसल को रोककर उनसे पूछताछ भी की। फैसल ने बताया कि वह राहुल गांधी का बहुत बड़ा फैन है और उनकी यात्रा में शामिल होने पहुंचा है। बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा शामली में नाइट हॉल्ट के बाद गुरुवार सुबह शुरू हुई थी। राहुल गांधी की यात्रा 5 जनवरी को बागपत में थी। यहां उन्होंने एक जनसभा में केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला था। वे बोले कि उनकी हाफ बाजू की टी-शर्ट पहनने पर बात की जाती है, लेकिन किसान सर्दी में काम करता है, उसकी चर्चा नहीं होती। 

कहां से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा 
गौरतलब है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर से कन्याकुमारी से शुरू हुई थी जो कि अब तक 10 राज्य के कुछ हिस्सों को कवर कर चुकी है। कांग्रेस की 3750 किमी की भारत जोड़ो यात्रा 12 राज्यों से गुजरेगी। यह दक्षिण में कन्याकुमारी से उत्तर में कश्मीर तक 3750 किमी का सफर पूरा करेगी। यह यात्रा उत्तर प्रदेश के बाद हरियाणा और पंजाब से होते हुए जम्मू कश्मीर पहुंचकर समाप्त होगी। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj