''राफेल के दाम पर राहुल गांधी का बयान बचकाना''

punjabkesari.in Sunday, Jul 22, 2018 - 06:40 PM (IST)

मथुराः उत्तर प्रदेश के मंत्री श्रीकांत शर्मा ने राजग सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान लोकसभा में युद्धक जेट राफेल के दाम पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को आज ‘ बचकाना ’ करार दिया। राज्य के विद्युत मंत्री ने कहा कि आरोप में कोई सचाई नहीं है क्योंकि स्वयं फ्रांस सरकार की ओर से ही स्पष्टीकरण आ गया है।

शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव पर बस के दौरान लोकसभा में गांधी ने कहा था कि फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने एक भेंट के दौरान उनसे कहा था कि 58,000 करोड़ रुपये के राफेल सौदे के ब्योरे को सार्वजनिक करने में कोई दिक्कत नहीं है।

गांधी की टिप्पणियों के कुछ ही घंटे बाद फ्रांसीसी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि फ्रांस ने 2008 में भारत के साथ एक सुरक्षा समझौता किया था जो दोनों देशों को उन गोपनीय सूचनाओं की रक्षा करने के लिए कानूनी रुप से बाध्य करता है जिनके जाहिर होने से राफेल विमान की सुरक्षा एवं संचालनात्मक क्षमताओं पर असर पड़ सकता है।       

शर्मा ने आज दावा किया कि कांग्रेस अध्यक्ष का बयान बचकाना है और एक ऐसे राष्ट्रीय पार्टी के अनुरुप नहीं है जो सत्तारुढ़ रह चुकी है।

उन्होंने दावा किया कि विपक्षी दलों का झूठ का पुलिंदा मोदी सरकार के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव के दौरान पूरी तरह बेनकाब हो गया और अब कोई शक नहीं है कि भाजपा पिछले लोकसभा चुनाव में जितनी सीटें जीती थीं। अगले साल उससे भी अधिक सीटें जीतेंगी। 

Tamanna Bhardwaj