PM मोदी ने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, अभी तक नहीं किया पूरा: राहुल गांधी

punjabkesari.in Friday, Feb 25, 2022 - 04:26 PM (IST)

अमेठी: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने के वादा भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार अब तक पूरा नहीं कर सकी है। जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र के थौरी गांव में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए गांधी ने शुक्रवार को कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था जो अभी तक पूरा नहीं हुआ है और यही कारण है कि मौजूदा विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री अपनी जनसभाओं में युवाओं के रोजगार की बात नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने कहा ‘‘ नरेंद्र मोदी जी ने किसानों की आय दोगुनी करने के बजाए तीन काले कानून ला दिए। जहां जहां कांग्रेस की सरकारें हैं वहां पर जनता से किये गये वादे पूरे किये गये। किसानों का कर्जा माफ किया गया।'' सरकारी उपक्रमो को निजी हाथों में बेचने का आरोप लगाते हुये कांग्रेस नेता ने कहा ‘‘ भाजपा सरकार बड़े उद्योग पतियों के हित में काम कर रही है। देश के सबसे बड़े अरबपति देश को नौकरी नहीं देते हैं। किसान और मिडिल क्लास के लोग रोजगार देते हैं। नरेंद्र मोदी ने रोजगार देने वाले लोगों को खत्म कर दिया है। आने वाले दिनों में हिंदुस्तान के युवा को रोजगार नहीं मिल सकता है। बच्चों को चाहे जितना पढ़ा लो तुम्हें रोजगार नहीं मिलेगा क्योंकि रोजगार की रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले मिडिल क्लास के लोगों को खत्म कर दिया।''

उन्होंने जनता से अपील करते हुये कहा ‘‘ रोजगार पैदा करने का टिकट आपके हाथ में है। जब आप पोलिंग बूथ पर जाते हो और बटन दबाते हो वही रोजगार का टिकट है। आप लोग जाति धर्म को छोड़कर अपने भविष्य के लिए वोट डालो। किसानों छोटे व्यापारियों मिडिल क्लास बिजनेसमैन की मदद की जाए तभी रोजगार पैदा होगा।'' पेट्रो पदार्थों के बढ़ती कीमतों का जिक्र करते हुए कहा कि इंटरनेशनल माकेर्ट के रेट गिरने के बावजूद भी एनडीए की सरकार में डीजल पेट्रोल के दाम बढ़ते ही जा रहे हैं। सपा,भाजपा और बसपा को धोखेबाज बताते हुये उन्होने कहा कि कांग्रेस इकलौती ऐसी पार्टी है जो जनता के हित में काम करती है। जब तक उत्तर प्रदेश रोजगार नहीं पैदा करेगा तब तक उत्तर प्रदेश विकास नहीं करेगा।

चुनावी सभा में राहुल गांधी ने अपनी बहन एवं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी विजय पासी के लिए वोट मांगे। भाजपा ने इस क्षेत्र में राज्य मंत्री सुरेश पासी को टिकट दिया है जबकि समाजवादी पार्टी ने विमलेश सरोज को टिकट दिया है अमेठी में जगदीशपुर सुरक्षित सीट कांग्रेस का गढ़ रही है। पिछले चुनाव को छोड़ दिया जाए तो लगभग तीन दशक से जगदीशपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस का ही कब्जा रहा है फिलहाल इस बार कांग्रेस में धोबी परिवार का टिकट काटकर विजय पासी को प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर रामसेवक धोबी नौ बार विधायक रह चुके हैं। उनकी मृत्यु के बाद राधेश्याम धोबी यहां से चुनाव जीते थे। 2017 के विधानसभा चुनाव में राधेश्याम चुनाव हार गए थे। इस बार कांग्रेस ने विजय पासी के ऊपर दांव खेला है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static