लखीमपुर में बोले राहुल- कांग्रेस सत्ता में आई तो 25 करोड़ लोगों को देंगे साल में 72 हजार रुपये

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2019 - 03:24 PM (IST)

उन्नाव/कानपुरः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 15 लाख रुपये देने का वादा किया था, लेकिन नहीं दिए। हमारी सरकार आई तो देश के 25 करोड़ लोगों को 72 हजार रुपये सालाना देगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जब किसान 20 हजार रुपये नहीं दे पाता है तो मोदी-योगी की सरकार लाठी मार जेल में डालती है, लेकिन हमारी सरकार आएगी तो हम दो बजट पेश करेंगे। एक नेशनल बजट और दूसरा किसान बजट। जीएसटी के मुद्दे को उठाते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर उन्हें 3 साल तक किसी सरकारी ऑफिस में नहीं जाना पड़ेगा।

राहुल ने कहा कि युवाओं को कारोबार करने के लिए अब किसी भी परमिशन की आवश्यकता नहीं होगी। वह पूरे देश में अपना कोई भी कारोबार कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी ने चौकीदार बनूंगा कहकर प्रधानमंत्री का पद हथिया लिया, लेकिन चौकीदारी करनी नहीं आती। चौकीदारी आज का किसान कर रहा है, जिसके खेतों को आवारा पशु निशाना बना रहे हैं।

बता दें कि, राहुल गांधी यहां कांग्रेस प्रत्याशी जफर अली नकवी के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे। इसके बाद राहुल उन्नाव और कानपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

Deepika Rajput