छात्राओं ने लगा दी सवालों की झड़ी, असहज हुए राहुल गांधी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 07:37 PM (IST)

अमेठी: अपने संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश के अमेठी में आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आगे छात्राओं ने सवालों की झड़ी लगा दी। इनमें से अधिकतर सवालों को राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पाले में फेंककर अपना पल्ला झाड़ा। 

तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन राहुल गांधी एक स्कूल के उदघाटन समारोह में पहुंचे जहां छात्राओं ने उनका स्वागत गुलाब के महकते फूलों से किया। इसके बाद उनका और स्कूली छात्राओं के बीच संवाद का कार्यक्रम हुआ जिसमें राहुल कई बार असहज हुए।

  • एक छात्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष पूछा कि सरकार ने बहुत से कानून बनाए हैं लेकिन वह सभी गांवों में ठीक तरह से लागू क्यों नहीं हो पाते हैं। 
  • इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा, 'यह आप मोदीजी से पूछिए। मेरी सरकार थोड़ी ही है। जब हमारी सरकार होगी तब हमसे पूछना।'
  • इस बाद फिर लड़कियों ने अमेठी की बेसिक जरुरतों के बारे में बात की। 
  • जवाब में राहुल ने कहा, 'अमेठी को तो योगी जी चलाते हैं। मैं तो अमेठी का सांसद हूं। मेरा काम लोकसभा में कानून बनाने का है। मगर योगीजी का काम यूपी को चलाने का है और योगीजी दूसरा काम कर रहे हैं। बिजली का काम नहीं कर रहे हैं, पानी का काम नहीं कर रहे हैं। शिक्षा का काम नहीं कर रहे हैं और क्रोध फैला रहे हैं।'  राहुल ने छात्रों द्वारा पूछे गए कुछ और सवालों के जवाब दिए और वहां से चले गए।

Deepika Rajput