राहुल का मोदी पर करारा हमला,कहा- भविष्‍य नहीं, अतीत की बात करते हैं हमारे PM

punjabkesari.in Wednesday, Apr 18, 2018 - 11:00 AM (IST)

अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पर जमकर हमला बोला। गांधी ने कहा कि पूर्व के अपने कई समकक्षों के विपरीत मोदी भविष्‍य की बजाय बीते हुए समय की बात करते हैं और समाज में नफरत और गुस्‍सा फैलाकर लोगों को आपस में लड़ाते हैं। अमेठी के दौरे पर आए राहुल ने देर शाम रामनगर में एक स्‍कूल का उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा को सम्‍बोधित करते हुए कहा कि आप जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के अलावा अटल बिहारी वाजपेयी को भी देखिए, वे सब भविष्‍य की बात करते थे। आज के हमारे प्रधानमंत्री भविष्‍य की बात नहीं करते, बल्कि दिन भर बीते हुए समय की बात करते हैं। नफरत और गुस्‍सा फैलाते हैं। एक धर्म और जाति के व्‍यक्ति से दूसरे से लड़ाते हैं।

उन्‍होंने कहा कि 15 लाख रुपए दिलाने का वादा करने वाले नरेन्‍द्र मोदी ने किसी को कुछ देने की बजाय नोटबंदी करके जो लोगों की जेब में था, वह भी निकाल लिया। वह पैसा नीरव मोदी को दे दिया गया जो आज आप एटीएम से नहीं निकाल पा रहे हैं। नोटबंदी से हिन्‍दुस्‍तान की अर्थव्‍यवस्‍था को जबर्दस्‍त नुकसान हुआ। मोदी अपने ‘मन की बात’ में राफेल, नीरव मोदी, ललित मोदी और विजय माल्‍या का नाम कभी नहीं लेंगे। बस, भाषण होते जा रहे हैं और देश का समय जाया हो रहा है।

राहुल ने कहा कि आज का युवा रोजगार के सिवा और कुछ नहीं चाहता। हमारे प्रधानमंत्री एक के बाद एक भाषण देते हैं लेकिन जो सबसे जरूरी काम है, वह नहीं कर पाते हैं। पिछले साल पूरे देश में एक लाख से कम युवाओं को रोजगार मिला है। उन्‍होंने कहा कि मोदी हिन्‍दुस्‍तान के 15 सबसे अमीर लोगों का ढाई लाख करोड़ रुपया माफ कर सकते हैं। नीरव मोदी को 30 हजार करोड़ रुपए देकर भगा सकते हैं, राफेल हवाई जहाज के ठेके में अपने मित्र को 45 हजार करोड़ रुपए दे सकते हैं लेकिन हिन्‍दुस्‍तान के किसान के कर्ज का एक रुपया भी माफ नहीं कर सकते। राहुल ने कहा कि जहां भी देखो हिंसा बढ़ती जा रही है। महिलाओं पर अत्‍याचार हो रहा है। ब‍च्‍चों को मारा जा रहा है, और जो मार रहे हैं, उनकी रक्षा की जा रही है। प्रधानमंत्री एक शब्‍द नहीं कह रहे हैं। देश सुनना चाहता है, कि मोदी इन घटनाओं के बारे में क्‍या सोचते हैं। यह हिन्‍दुस्‍तान की सच्चाई है और इसके खिलाफ कांग्रेस लड़ रही है।

राहुल ने कहा कि वह अमेठी को हिन्‍दुस्‍तान का ‘नॉलेज सेंटर’ बनाकर दिखाएंगे। इसकी नींव पड़ चुकी है। केन्‍द्र सरकार चाहे कितना भी रोकने की कोशिश करे, फूड पार्क, ट्रिपल आईटी और हिन्‍दुस्‍तान पेपर मिल छीन ले लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ेगा। अमेठी दुनिया का मशहूर एजूकेशन हब बनेगा, इसे कोई नहीं रोक सकता। कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि अमेठी में हमने 6 राष्‍ट्रीय राजमार्ग बनाए हैं। पास में फुरसतगंज में एयरपोर्ट और राष्‍ट्रीय उड़ान एकेडमी है। इन तीनों चीजों को जोड़ा जाएगा। आज से 10-15 साल बाद कैलीफोर्निया और सिंगापुर के साथ अमेठी का नाम लिया जाएगा।

Punjab Kesari