मोदी को गले लगाकर राहुल ने भाजपा को दिखाया आइना : हबीब

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 04:27 PM (IST)

इलाहाबादः लोकसभा में शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गले लगाने की घटना को एतिहासिक करार देते हुये कांग्रेस की जिला इकाई ने दावा किया कि गांधी का साहसिक कदम न सिर्फ युवाओं के लिये प्रेरणा का श्रोत है बल्कि इस घटना ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को आईना दिखाने का काम किया हैे।

कांग्रेस जिला महासचिव हवीब अहमद ने शनिवार को कहा कि संसद के कुरूक्षेत्र में जिस तरह से राहुल ने मोदी को गले लगाकर न/न सिर्फ युवाओं को एक प्रेरणा दी बल्कि देश की सबसे बड़ी पार्टी को आइना दिखाने का काम किया है। स्थानीय कांग्रेस ने इस संबंध में एक पोस्टर सोशल मीडिया में वायरल किया है।

उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि तुमको राहुल गांधी को गाली देकर शांति मिलती है तो गांधी आपको गले लगा कर उससे दोगुनी शांति देने का काम करेंगे। गांधी ने प्रधानमंत्री को गले लगाकर हिन्दुस्तान के युवाओं को और देश की आधी आबादी को एक नयी सोच और विचारधारा की ओर आइना दिखाने का काम किया है, Þतुम हमें गाली दोगे, हम तुम्हें गले लगायेंगे।

हबीव ने कहा कि गांधी की गले लगाने की इस प्रथा को हिन्दुस्तान का युवा तरजीह देगा। देश की सबसे बड़ी पार्टी से जनता काम लेने के लिए विरोध करेगी लेकिन वह विरोध का तरीका राहुल गांधी की सोच होगी। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की एक दंडी मार्च पूरे देश में अंग्रेजो को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया था।

राहुल गांधी की गले लगाने की प्रथा भी वर्ष 2019 चुनाव भाजपा को उखाड फेंकने की नई सोच रंग लायेगी। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में शुक्रवार को सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए प्रधानमंत्री पर तीखे हमले किये थे। अपनी बात खत्म करने के बाद वह प्रधानमंत्री की सीट के पास गये और उनके गले लग गये। 

Tamanna Bhardwaj