आज अमेठी पहुंचकर चुनाव में मिली हार का कारण तलाशेंगे राहुल गांधी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2019 - 09:17 AM (IST)

अमेठीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर अमेठी आ रहे हैं। इस दौरान वह हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में अपने इस में मिली पराजय का कारण तलाशेंगे। बता दें कि, लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के हाथों हार के बाद राहुल पहली बार यहां आ रहे हैं।

जिला कांग्रेस के प्रवक्ता अनिल सिंह ने बताया कि राहुल 10 जुलाई को अमेठी के एक दिन के दौरे पर आएंगे। वह अमेठी संसदीय क्षेत्र के सभी पांचों विधानसभा क्षेत्र सलोन, अमेठी, गौरीगंज, जगदीशपुर और तिलोई के कांग्रेस प्रभारियों तथा पार्टी की न्याय पंचायत, ब्लॉक तथा बूथ स्तरीय इकाइयों के अध्यक्षों के साथ ही हर ब्लॉक से 15-15 वरिष्ठ कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक कर अपनी हार के कारणों का पता लगाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने बताया कि राहुल कुछ गांवों का दौरा भी करेंगे। उनके दौरे की तैयारी की कमान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के राजनीतिक मामलों के प्रभारी जुबैर खान के जिम्मे हैं।

ज्ञात हो कि, राहुल ने हाल में सम्पन्न हुए लोकसभा चुनाव में अमेठी के साथ-साथ केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ा था, जहां से वह सांसद चुने गए थे। मगर, पीढ़ियों से गांधी-नेहरू परिवार के गढ़ रहे अमेठी में उन्हें बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी से 50 हजार से ज्यादा मतों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

Deepika Rajput